'आलसी' सरफराज को फिर मिला मौका, कर दी ऐसी गलती, बाल-बाल बचा पाकिस्तान [Video]

Sarfaraz Ahmed: सरफराज अहमद को इंग्‍लैंड दौरे पर आखिरकार मैच खेलने का मौका मिला। मगर वो अपने आप को साबित करने में नाकाम रहे। सरफराज ने मैच में एक बड़ी गलती की, जिससे पाकिस्‍तान बाल-बाल बचा।

sarfaraz ahmed missed stumping of moeen ali
सरफराज अहमद ने मोइन अली की स्‍टंपिंंग का मौका गंवाया   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सरफराज अहमद ने मौजूदा इंग्‍लैंड दौरे पर आखिरकार मैच खेला
  • सरफराज अहमद ने मोइन अली की आसान स्‍टंपिंग का मौका गंवाया
  • पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को आखिरी टी20 में 5 रन से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर की

मैनचेस्‍टर: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने इंग्‍लैंड दौरे का सुखद अंत किया। मोहम्‍मद हफीज (86*) और हैदर अली (54) व गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान ने मंगलवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 5 रन से मात दी। पाकिस्‍तान ने मैनचेस्‍टर में खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 190 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 5 विकेट खोकर 185 रन बना सकी। मोहम्‍मद हफीज को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इस रोमांचक जीत के साथ पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही। इससे पहले मेजबान टीम ने टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तान को 1-0 से मात दी थी। पाकिस्‍तान ने आखिरी मुकाबले के लिए अपनी टीम में कुछ बदलाव किए थे। सबसे बड़ा बदलाव फैंस की नजरों में रहा अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज अहमद को मौका मिलना। पूरे समय राष्‍ट्रीय टीम के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर रहे सरफराज अहमद बेंच पर बैठे हुए थे। उन्‍हें टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल के एक भी मैच में मौका नहीं मिला था। हां इस बीच वह अपनी 'जम्‍हाई' के कारण जरूर सोशल मीडिया ट्रोलर्स के बीच लोकप्रिय हुए।

सरफराज की बड़ी गलती

एक मैच मिलने पर उम्‍मीद की जा रही थी कि सरफराज अहमद अपने आप को साबित करने के लिए सबकुछ झोंक देंगे। उनके पास खुद को साबित करने के लिए इससे बेहतर मौका और क्‍या होता। मगर पूर्व कप्‍तान को बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला। इसके बाद फील्डिंग में भी उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा। वो पूरे मैच में सिर्फ एक रनआउट में शामिल रहे। सरफराज अहमद के पास मैच में एक बहुत बड़ा मौका आया था, जिसे उन्‍होंने गंवा दिया। सरफराज की यह गलती पाकिस्‍तान को बहुत भारी पड़ सकती थी।

दरअसल, सरफराज अहमद ने मैच में मोइन अली की स्‍टंपिंग का आसान मौका गंवा दिया था, जिन्‍होंने बेहतरीन पारी खेलकर मुकाबला रोमांचक बनाया और एक समय ऐसा लगा कि अली इंग्‍लैंड को मुकाबला जिता ले जाएंगे। यह घटना इंग्‍लैंड की पारी के 11वें ओवर की है। इमाद वसीम ने 11वें ओवर की चौथी गेंद पर मोइन अली को बीट कर दिया था। मोइन अली शॉट खेलने के लिए करीब 3-4 कदम आगे जा चुके थे। यह तेज गति की गेंद थी। सरफराज अहमद इस गेंद को पकड़ नहीं पाए और स्‍टंपिंग का आसान मौका गंवा दिया। तब मोइन अली महज 7 रन बनाकर खेल रहे थे।

बाल-बाल बचा पाकिस्‍तान

मोइन अली ने इस जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और इंग्‍लैंड की मैच में जोरदार वापसी कराई। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने शादाब खान के एक ओवर में तीन लंबे-लंबे छक्‍के लगाए। मोइन अली ने केवल 33 गेंदों में 4 चौके व इतने ही छक्‍कों की मदद से 61 रन बनाए। एक समय ऐसा लग रहा था मानो अली इंग्‍लैंड को मैच जिता ले जाएंगे। वहाब रियाज ने अपनी गेंद पर मोइन अली का कैच लेकर पासा पलटा और पाकिस्‍तान बाल-बाल बचा व मुकाबला जीतकर सीरीज ड्रॉ कराने में कामयाब रहा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर