धड़कनें बढ़ाने वाला आखिरी ओवर, दो चौके और 'छक्कों की हैट्रिक', जीत के बावजूद अकील को कभी भूल नहीं पाएंगे साकिब

Akeal Hosein in West Indies vs England 2nd T20I: वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में एक रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Akeal Hosein in West Indies vs England 2nd T20I
अकील हुसैन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड दूसरा टी20
  • इंग्लैंड को रोमांचक जीत नसीब हुई
  • शाकिब महमूद ने अंतिम ओवर डाला

West Indies vs England 2nd T20I Last Over: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में आमने-सामने हैं। वेस्टइंडीज ने पहले मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन उसे दूसरे मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी। मेजबान वेस्टइंडीज रोमांचक मैच अपने नाम करने के नजदीक थी पर एक रन से चूक गई। वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 30 रन की दरकार थी लेकिन स्पिनर अकील हुैसन (नाबाद 44) ने आसानी से हार नहीं मानी। उन्होंने 20वें ओवर में 2 चौके और 3 छक्के जड़े, जो तेज गेंदबाज शाकिब महमूद कभी नहीं भूल पाएंगे।

ऐसा रहा धड़कनें बढ़ाने वाला आखिरी ओवर

इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने काफी उम्मीदों के साथ शाकिब को 20वें ओवर में गेंद थमाई थी। अकील को स्ट्राइक पर देख शाकिब को शायद ही अंदाजा रहा होगा कि ओवर में 28 रन चले जाएंगे। लेकिन अकील ने अपनी तूफानी  बल्लेबाज से कुछ देर के लिए इंग्लैंड के खेमे में खलबली मचा दी। शाकिब ने ओवर की शुरुआत वाइड गेंद से की। इसके बाद उन्होंने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया। वहीं, अकील ने दूसरी गेंद पर चौका जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए।

अकील हुसैन ने लगाई 'छक्कों की हैट्रिक'

जब शाकिब ने तीसरी गेंद डाली तो अकील ने फिर शानदार चौका जमाया। इसके बाद गेंदबाज की लय बिगड़ गई और उन्होंने वाइड गेंद फेंकी। शाकिब ने चौथी गेंद पर अकील को अपने जाल में फंसाने की कोशिश की मगर कैरेबियाई खिलाड़ी छक्का जड़ने में सफल रहा। अकील ने पांचवीं गेंद को भी उठाकर बाउंड्री के पार भेजा। वहीं, अंतिम गेंद पर वेस्टइंडीज टीम को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। ऐसे में अकील ने लगातार तीसरा छक्का मारा मगर टीम एक रन से हार गई। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 171 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 8 गंवाकर 170 रन जुटाए।

यह भी पढ़ें: होल्‍डर ने की घातक गेंदबाजी, किंग ने जड़ा दमदार अर्धशतक, वेस्‍टइंडीज ने पहले टी20 में इंग्‍लैंड को रौंदा

अकील-शेफर्ड के बीच हुई अटूट साझेदारी

अकील ने 44 रन बनाने के लिए 16 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के उड़ाए। अकील ने नौवें विकेट के लिए रोमारियो शेफर्ड (28 गेंदों में 1 चौके 5 छक्कों के जरिए नाबाद 44) के साथ मिलकर 72 रन की अटूट साझेदारी की, जो कि एक रिकॉर्ड है। बता दें कि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए यह नौवें विकेट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर