WI vs ENG: इंग्लैंड की दूसरे टी20 में कुछ पल के लिए अटक गई थी सांसें, वेस्टइंडीज ने बेहद रोमांचक मैच गंवाया

West Indies vs England 2nd T20I Highlights: इंग्लैंड की टीम ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को एक रन से हराया। मुकाबले में आखिरी गेंद तक रोमांच बना रहा।

West Indies vs England 2nd T20I Highlights
वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड दूसरा टी20  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज
  • इंग्लैंड ने दूसरा टी20 में जीत हासिल की
  • फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है

West Indies (WI) vs England (ENG) 2nd T20I Match Highlights: इंग्लैंड ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज पर रोमांचक जीत दर्ज की है। पहला मैच 9 विकेट से हारने वाली इंग्लिश टीम ने एक रन से मुकाबला अपने नाम किया। केंसिंग्टन ओवल मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 171 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने इतने ही विकेट गंवाकर 170 रन बनाए। वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 30 रन चाहिए थी और मेजबान टीम 28 ही जुटा सकी। इंग्लैंड की कुछ पल के लिए सांसें अटक गई थीं। इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की  बराबरी है।

ऐसा रहा वेस्टइंडीज की पारी का हाल

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (0) और शाई होप (2) का बल्ला खामोश रहा। किंग पहले और होप तीसरे ओवर में पवेलियन लौटे। इसके बाद निकोलस पूरन (24) और डैरेन ब्रावो (23) ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़कर टीम को लड़खड़ाने से बचाया।  यह साझेदारी पूरने के आठवें ओवर में आउट होने के बाद टूटी। वहीं, कप्तान कीरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर एक-एक रन बनाए।

हालांकि, रोमारियो शेफर्ड ने एक छोर संभाले रखा। ओडेन स्मिथ (7) और फेबियन ऐलन (12) के आउट होने पर शेफर्ड और अकील हुसैन ने जबरदस्त साझेदारी की। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 72 रन जुटाए और नाबाद पवेलियन लौटे। अंतिम ओवर में हुसैन ने 2 चौके और तीन छक्के लगाए, लेकिन वेस्टइंडीज को हार से बचा नहीं पाए।

शेफर्ड ने 28 गेंदों में 1 चौकाे और 5 छक्के की  44 रन बनाए। हुसैन ने 16 गेंदों में 3  चौकों और 4 छक्कों के दम पर 44 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने तीन, आदिल राशिद ने दो जबकि क्रिस जॉर्डन और रीस टॉप्ले ने एक-एक विकेट चटकाया। विंडीज का एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बीसीसीआई ने किया बदलाव 

इंग्लैंड के लिए रॉय-मोईन ने खेली अहम पारी

इससे पहले इंग्लैंड ने सधी हुई शुरुआत की। ओपनर जेसन रॉय (45) और टॉम बेंटन (4) ने पहले विकटे के लिए 36 रन की पार्टनरशिप की। जेम्स विंस से टीम को उम्मीदें थी पर वह चार रन बनाकर विकेट गंवा बैठे। यहां से रॉय और मोईन अली (31) ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की, जो इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर  पहुंचाने में अहम साबित हुई।

रॉय और मोईन के अलावा क्रिस जॉर्डन (27) ने टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने कप्तान इयोन मॉर्गन (13) के संग छठे विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी की। दूसरी ओर, विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (5) और लियाम डॉसन (4) कुछ खास नहीं कर पाए। राशिद 2 और साकिब महमूद 7 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर और ऐलन ने दो-दो विकेट हासिल किया। शेल्डन कॉट्रेल, हुसैन, पोलार्ड और शेफर्ड ने एक-एक शिकार किया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर