दिग्‍गज क्रिकेटर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की प्‍लेइंग XI चुनी, सेलेक्‍शन से सबको चौंकाया

India's tour of Sri Lanka: भारतीय टीम के सफेद गेंद विशेषज्ञ जुलाई में श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलने जाएंगे। इस दौरान तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। जानिए किस-किसको मिली जगह।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • दिग्‍गज क्रिकेटर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत की प्‍लेइंग XI चुनी
  • चेतन सकारिया और मनीष पांडे के चयन ने फैंस को चौंकाया
  • भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर खेलेगी तीन टी20 इंटरनेशनल मैच

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में घोषणा की थी कि जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलने जाएगी। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी, जिसकी शुरूआत 13 जुलाई से होगी। इस सीरीज में भारत के सफेद गेंद विशेषज्ञ जाएंगे। यह युवाओं के लिए अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर चमकने का शानदार मौका होगा और उनके पास टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का मौका होगा।

हालांकि, सबसे बड़ा सवाल यह है कि भारत की सफेद गेंद टीम कैसी लगेगी? पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज संजय मांजरेकर ने इसी सवाल पर अपने विचार पेश किए हैं। मांजरेकर से पूछा गया कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत की प्‍लेइंग XI में किसे रखेंगे। दिग्‍गज क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने अपनी मजबूत टीम बनाई है। जहां मांजरेकर ने टीम इंडिया के नियमित सफेद गेंद सदस्‍यों शिखर धवन और हार्दिक पांड्या को चुना। वहीं उन्‍होंने चेतन सकारिया और राहुल तेवतिया का समर्थन भी किया।

क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए मांजरेकर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर्स को राष्‍ट्रीय टीम के लिए भी चुना। उन्‍होंने अपनी प्‍लेइंग XI में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ को सौंपी। इसके बाद नंबर-3 और 4 के लिए संजय मांजरेकर ने मुंबई इंडियंस के दो धाकड़ों सूर्यकुमार यादव व इशान किशन को चुना।

मनीष पांडे, चेतन सकारिया के सेलेक्‍शन ने चौंकाया

यादव और किशन ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में काफी प्रभावित किया था और मांजरेकर ने दोनों को जगह दी। मांजरेकर की प्‍लेइंग XI में पांचवें नंबर की जिम्‍मेदारी मनीष पांडे को सौंपी। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज के लिए आईपीएल 2021 मिला-जुला रहा, लेकिन उनकी धीमी पारियों की काफी आलोचना हुई थी। इसके बावजूद 31 साल के पांडे को मांजरेकर का समर्थन मिला है।

मांजरेकर ने अपनी टीम में ऑलराउंडर्स की जिम्‍मेदारी हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया को सौंपी है। दोनों ही खिलाड़‍ियों ने आईपीएल 2021 में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया था। पांड्या ने तो फिटनेस के कारण गेंदबाजी ही नहीं की थी। हालांकि, दोनों खिलाड़ी पहले अपनी काबिलियत साबित कर चुके हैं और मांजरेकर ने उसी आधार पर इनसे उम्‍मीदें कायम रखीं।

मांजरेकर की प्‍लेइंग XI में चेतन सकारिया ने भी जगह बनाई। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में काफी प्रभावित किया और सात मैचों में सात विकेट चटकाए। भुवनेश्‍वर कुमार और दीपक चाहर अन्‍य तेज गेंदबाजों के रूप में चुने गए। मांजरेकर ने राहुल चाहर को अपनी प्‍लेइंग XI में एकमात्र स्पिनर के रूप में शामिल किया।

संजय मांजरेकर की श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की टी20 इंटरनेशनल प्‍लेइंग XI इस प्रकार है:

शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, राहुल तेवतिया, चेतन सकारिया, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्‍वर कुमार।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर