गेंदबाजों से भी ज्यादा जश्न क्यों मनाते हैं कोहली, कप्तान के बारे में मोहम्मद शमी ने किए कई मजेदार खुलासे

Mohammed Shami on Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की बहुत से रूप हैं। मैदान के अंदर अलग, बाहर अलग और उनकी आक्रमकता में भी अलग-अलग रंग हैं। मोहम्मद शमी ने इसके बारे में खुलासा किया है।

Virat Kohli and Mohammed Shami
Virat Kohli and Mohammed Shami  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • मोहम्मद शमी ने विराट कोहली से जुड़े दिलचस्प व मजेदार खुलासे किए
  • विकेट गिरने पर क्यों गेंदबाजों से भी ज्यादा जश्न मनाते दिखते हैं कोहली
  • शमी और कोहली के बीच मस्ती भरे सवाल जारी रहते हैं

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) उन कप्तानों में से हैं जो मैदान पर अपनी भावनाएं जाहिर करने में जरा भी नहीं हिचकते। उनकी आक्रमकता की कई बार आलोचनाएं भी हुईं, जबकि बहुत से दिग्गजों ने इसे उनकी खूबी बताया। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि विराट जब तक मैदान पर रहते हैं वो पूरी तरह से एक्टिव और हमेशा खेल में बने रहते हैं फिर चाहे वो सिर्फ फील्डिंग कर रहे हों। जब विकेट गिरते हैं तो आमतौर पर सबसे ज्यादा जश्न गेंदबाज मनाता है, लेकिन कई बार विराट को गेंदबाजों से भी ज्यादा जश्न मनाते हुए देखा गया है। इसी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों को भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बताया है।

मोहम्मद शमी उन गेंदबाजों में नहीं हैं जो विकेटों पर काफी जोशीले अंदाज में जश्न मनाते हों या फिर आक्रामक होने लगें, लेकिन उनके कप्तान विराट कोहली ये कमी भी पूरी कर देते हैं। वो कहीं भी फील्डिंग कर रहे हों, शमी के विकेट लेने के बाद उनका जश्न किसी गेंदबाज से कम नहीं होता। शमी ने बताया कि कैसे वे लोग विराट की टांग खींचते हैं जब भी उनके जश्न मनाने के हैरतअंगेज तरीके सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं।

'ये मेरा विकेट था, या तुम्हारा'

'इंडिया टीवी' को दिए एक इंटरव्यू में मोहम्मद शमी ने विराट कोहली के जश्न के अंदाज पर बात करते हुए कहा, "तेज गेंदबाज बहुत आक्रामक होते हैं, चाहे वो पुराने हों या नए। लेकिन एक खिलाड़ी जो उनकी आक्रमकता की सटीक नकल कर सकता है, वो हैं हमारे कप्तान। कभी-कभी जब विराट के जश्न की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं, तो मैं मजाक में उससे पूछता हूं, 'ये मेरा विकेट था या तुम्हारा?'।

Mohammed Shami and Virat KohliMohammed Shami and Virat Kohli (AP)

'तुमने मेरा जश्न भी मना लिया'

मोहम्मद शमी ने आगे बताया कि, "वो गेंदबाजों से भी ज्यादा जश्न मनाता है। कई बार तो वो कह भी देता है कि तुम इस विकेट से ज्यादा खुश नहीं नजर आ रहे हो, तो मैं उसको साफ बोलता हूं कि- तुमने मेरा जश्न भी मना लिया।" मोहम्मद शमी को हाल में तब अच्छी खबर मिली जब भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए उनका नाम एक बार फिर टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया। टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैंपटन में 18 जून से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है। उसके बाद भारतीय टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर