INDvsENG 2nd Test: संजय मांजरेकर ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, दो खिलाड़ियों को किया बाहर

India vs England 2nd Test: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है।

Sanjay Manjrekar India Playing XI
भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट
  • यह टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जाएगा

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट रविवार को ड्रॉ हो गया। अब दोनों टीमें गुरुवार से दूसरे टेस्ट में भिड़ेंगी। यह मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। लॉर्ड्स टेस्ट से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने पसंदीदा भारतीय टीम की चुनी है। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन से ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को  बाहर कर दिया है। बता दें कि इन दोनों ने पहले टेस्ट में प्रभावी प्रदर्शन किया था। जडेजा ने जहां पहली पारी में सातवें नंबर पर अर्धशतक जमाया था वहीं शार्दुल ने मैच में चार विकेट झटके थे।

'मैं पुजारा को फिर भी मौका देना चाहूंगा'

मांजरेकर ने जडेजा पर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी है। अश्विन पहले टेस्ट में खेले थे। इसके अलावा उन्होंने शार्दुल की जगह हनुमा विहारी को चुना है। मांजरेकर ने सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत में कहा, 'रोहित शर्मा और केएल राहुल मेरे सलामी बल्लेबाज होंगे। नंबर तीन पर मैं पुजारा को रखना चाहूंगा। हमें दूसरी पारी में पुजारा की बल्लेबाजी देखने को नहीं मिली लेकिन मैं फिर भी उन्हें मौका देना चाहूंगा।' मांजरेकर चाहते हैं कि भारत छठे नंबर पर एक विशेषज्ञ बल्लेबाज खिलाए। ऐसे में उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सातवें नंबर पर रखा है।

मांजरेकर ने आगे कहा, 'मेरी प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। अजिंक्य रहाणे नंबर पांच पर खेलेंगे। यह थोड़ा विवादास्पद चयन है, क्योंकि मैं नंबर 6 पर एक विशेषज्ञ बल्लेबाज को लाना चाहता हूं। इससे बल्लेबाजी में कुछ गहराई आएगी, क्योंकि फिलहाल दो-तीन बल्लेबाज फॉर्म से बाहर हैं। इंग्लैंड में गेंद थोड़ा मूव करती है।' 

'मैं अश्विन को टीम में लाना चाहूंगा'

उन्होंने कहा, 'मैं अश्विन को टीम में लाना चाहूंगा। मुझे लगता है कि पहले मैच में उन्हें गलत बाहर किया गया था। मैं एक ऐसा गेंदबाज ला रहा हूं, जिसके पास अच्छी पिच पर विकेट लेने के अधिक चांस हैं। मैं तीन तेज गेंदबाजों को रखूंगा- मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह। मुझे नहीं पता कि ईशांत शर्मा फिट हैं या नहीं, लेकिन मैं मोहम्मद सिराज के साथ जाऊंगा क्योंकि उनमें पांच विकेट लेने की क्षमता है।'

संजय मांजरेकर की लॉर्ड्स टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर