रविचंद्रन अश्विन को लेकर अड़े संजय मांजरेकर, अब शेयर की 10 सर्वकालिक महान गेंदबाजों की लिस्ट, एक भारतीय शामिल

Sanjay Manjrekar on Ravichandran Ashwin: संजय मांजरेकर ने अपने पसंदीदा सर्वकालिक शीर्ष-10 महानतम गेंदबाजों की लिस्ट शेयर की है। लिस्ट में केवल एक भारतीय का नाम शामिल।

R Ashwin and Sanjay Manjrekar
रविचंद्रन अश्निन और संजय मांजरेकर 

मुख्य बातें

  • संजय मांजरेकर इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं
  • आर अश्विन पर की गई टिप्पणी सुर्खियों में हैं
  • मांजरेकर ने अब 10 महान गेंदबाजों के नाम बताए

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने हाल में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बारे में कहा था कि जब लोग उन्हें सर्वकालिक महान गेंदबाज बताते है तो मुझे कुछ समस्या है। मांजरेक के इस टिप्पणी के बाद से सोशल मीडिया पर हंगामा बरपा है। लोगों ने जमकर मांजरेकर को ट्रोल किया। इसके बाद पूर्व बल्लेबाज ने ट्वीट किया, 'किसी क्रिकेटर को सर्वकालिक महान का दर्जा देना सर्वोच्च प्रशंसा होती है। डॉन ब्रैडमैन, सोबर्स, गावस्कर, तेंदुलकर, विराट जैसे क्रिकेटर मेरी किताब में सर्वकालिक महान हैं। मैं सम्मान के साथ  कहना चाहता हूं कि अश्विन अभी तक सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की फेहरिस्त में नहीं हैं।'

मांजरेकर ने इन्हें बताया सर्वकालिक महान गेंदबाज

जब मांजरेकर ने ब्रैडमैन और गावस्कर को सर्वकालिक महान बताने वाला ट्वीट किया तो लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि आपकी किताब काफी पुरानी है। उसे अपडेट करिए। हालांकि, मांजरेकर अभी भी अश्विन पर अड़े हुए हैं। ऐसे में मांजरेकर ने अब अपने पसंदीदा 10 सर्वकालिक महान गेंदबाजों की लिस्ट शेयर की है। उनकी लिस्टे में सिर्फ एक भारतीय गेंदबाज है। उन्होंने ट्विटर  पर लिखा कि ठीक है। मैं अपने पसंदीदा 10 महान गेंदबाज चुनता हूं। यह उतने पुराने नहीं हैं। मांजरेकर ने अपनी लिस्ट में हैडली, मार्शल, एम्ब्रोस, अकरम, वॉर्न, मैक्ग्रा, स्टेन, एंडरसन, कपिल देव और मुरलीधरन को जगह दी।

लिस्ट में मौजूदा दौरा का सिर्फ एक एक्टिव प्लेयर

बता दें कि मांजरेकर की सूची में कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं, जो अपने दौर में घातक गेंदबाज हुआ करते थे। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन फेहरिस्त में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो फिलहाल खेल रहे हैं। एंडरसन टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 161 टेस्ट मैचों में 616 विकेट चटकाए हैं। वहीं, महान ऑलराउंडर कपिल देव के नाम 131 टेस्ट में 434 विकेट दर्ज हैं। देव टेस्ट में भारत के अब तक के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनसे आगे अनिल कुंबले (619) हैं।

अश्विन पर मांजरेकर ने दिया था ये बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर इयान चैपल ने भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक करार दिया था, जिसपर मांजरेकर सहमत नहीं हुए। मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के कार्यक्रम ‘रनऑडर’ में कहा था, 'जब लोग उन्हें (अश्विन) सर्वकालिक महान गेंदबाज बताते है तो मुझे कुछ समस्या है। अश्विन के साथ यह समस्या है कि उन्होंने एसईएनए (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में एक बार भी पांच विकेट नहीं चटकाया है। जब आप भारतीय पिचों पर उनके दमदार प्रदर्शन को देखें तो पिछले चार वर्षों में जडेजा ने लगभग उनके बराबर विकेट लिए है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर पटेल ने उनसे ज्यादा विकेट लिए।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर