आईपीएल 2022 से पहले आरसीबी ने लिया बड़ा फैसला, पूर्व भारतीय खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

Sanjay Bangar appointed RCB's head coach: आरसीबी ने आईपीएल 2022 से पहले बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर को हेड कोच नियुक्त किया है। बांगर भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच रह चुके हैं।

RCB
एलिमिनेटर मैच के दौरान आरसीबी के खिलाड़ी। (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • आरसीबी ने आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू कर दी है
  • आरसीबी आईपीएल 2021 में एलिमिनेटर में हार गई थी
  • फ्रेंचाइजी ने अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीता है

बेंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का आगाज होने में कई महीने बाकी हैं और उससे पहले आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है। हालांकि, टीमों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को आगामी सीजन के लिए फ्रेंचाइजी का हेड कोच नियुक्त करने की घोषणा की है। बांगर न्यूजीलैंड के माइक हेसन की जगह लेंगे। हालांकि, हेसन डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस की अपनी मौजूदा भूमिका में आरसीबी के साथ बने रहेंगे। हेसन को यूएई हुए आयोजित हुए  आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए मुख्य कोच की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बता दें कि आरसीबी को 14वें सीजन में एलिमिनेटर में हार का सामना करना पड़ा ता।

आरसीबी हेड कोच बनने पर बांगर ने ये कहा

आरसीबी का हेड केच बनने पर 49 वर्षीय बांगर ने कहा, 'मुख्य कोच के रूम में एक शानदार फ्रेंचाइजी से जुड़ना सम्मान की बात है और यह एक बेहतरीन अवसर है। मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली में बर्स के साथ काम किया है। मैं इस टीम को नेक्सट लेवल तक ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। आईपीएल मेगा ऑक्शन और फिर सीजन में बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन मुझे यकीन है कि मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ के लगातार समर्थन के साथ हम यह कर सकते हैं। हम अच्छे प्रदर्शन से दुनियाभर के फैंस को चीयर करने का मौका दे सकते हैं।' बांगर ने भारतीय टीम के लिए 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले थे।

'संजय बांगर के पास अनुभव का खजाना है'

वहीं, बांगर की नियुक्ति पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन प्रथमेश मिश्रा ने कहा, 'टीम के भीतर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सपोर्ट करने और संवारने की अपनी फिलॉसफी के प्रति आरसीबी प्रतिबद्ध है। संजय बांगर की नियुक्ति उसी विश्वास का रिफ्लेक्शन है। बांगर बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में हमारे सहयोगी स्टाफ का हिस्सा रहे हैं। उनके पास एक खिलाड़ी और बल्लेबाजी कोच दोनों के रूप में अनुभव का खजाना है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ काफी काम किया है। बांगर को मुश्किल चयन प्रक्रिया के बाद हेड कोच चुना गया है। हमें उम्मीद है कि वह अपने अनुभव के जरिए टीम की क्षमता को बढ़ाएंगे। मैं उन्हें इस नए अध्याय की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं देता हूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर