IND vs ENG: टीम इंडिया ने जीता मैच, सैम करन ने जीत लिया दिल

Sam Curran: सैम करन जब क्रीज पर आए तब इंग्‍लैंड की टीम 168/6 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद करन ने अकेले के दम पर इंग्‍लैंड को मैच में इतना करीब पहुंचाया।

sam curran
सैम करन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • सैम करन ने टीम इंडिया के खिलाफ अंतिम वनडे में नाबाद 95 रन की पारी खेली
  • सैम करन ने अकेले के दम पर इंग्‍लैंड को मैच में इतना करीब पहुंचाया
  • सैम करन ने अपनी पारी के दौरान 83 गेंदों का सामना किया और 9 चौके व तीन छक्‍के जमाए

पुणे: टीम इंडिया ने रविवार को इंग्‍लैंड को तीसरे व अंतिम वनडे में 7 रन से मात देकर देशवासियों को होली का शानदार तोहफा दिया। टीम इंडिया ने बेशक मैच जीता, लेकिन इस मैच में दिल इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम करन ने जीता। आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलने वाले युवा ऑलराउंडर सैम करन ने तीसरे व अंतिम वनडे मैच में 83 गेंदों में 9 चौके व तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 95 रन बनाए।

करन की बल्‍लेबाजी ने पूरे मैच में फर्क पैदा कर दिया। दरअसल, टीम इंडिया आसानी से इस मैच को जीतने की तरफ अग्रसर थी, लेकिन करन बीच में अड़ गए और शानदार पारी खेलकर मुकाबला रोमांचक बना दिया।

सैम करन जब बल्‍लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए तब इंग्‍लैंड की टीम 168/6 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। युवा करन ने सूझबूझ भरी पारी खेली और पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों को साथ लेकर मैच करीब ले आए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहले आदिल राशिद (19) के साथ आठवें विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। 

इसके बाद करन ने मार्क वुड (14) 9वें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की और मैच को आखिरी ओवर तक ले गए। करन की उम्‍दा पारी का असर यह रहा कि इंग्‍लैंड को जीत के लिए अंतिम ओवर में 14 रन की दरकार थी। तब पहली गेंद पर दूसरा रन लेने की फिराक में मार्क वुड रनआउट हो गए। हार्दिक पांड्या ने लांग ऑन से सटीक थ्रो जमाया और वुड को रनआउट किया।

सैम करन आखिरी तीन गेंदों में दमदार शॉट नहीं जमा सके और टीम इंडिया की जीत पक्‍की हो गई। वैसे, सैम करन को मैच में तीन जीवनदान भी मिले। मगर जिस अंदाज में सैम करन ने खेला, उन्‍होंने वाकई फैंस का दिल जीत लिया। किसी को उम्‍मीद नहीं थी कि सैम करन ऐसी पारी खेलकर मुकाबले को इतना रोमांचक मोड़ पर ले आएंगे। इससे पहले करन ने गेंदबाजी में 5 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट चटकाया था।

बता दें कि भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 329 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 322 रन ही बना सकी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर