'बड़े मंच पर खुद को घोषित करने का शानदार मौका': सलमान बट ने भारतीय बल्‍लेबाज के बारे में ऐसी बात कही

Salman Butt on Suryakumar Yadav: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट ने कहा कि भारत के इस बल्‍लेबाज के पास टी20 विश्‍व कप में खुद को घोषित करने का शानदार मौका है। बट को इस बल्‍लेबाज से काफी उम्‍मीदें हैं।

suryakumar yadav and virat kohli
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • सलमान बट ने भारतीय बल्‍लेबाज की जमकर तारीफ की
  • बट ने कहा कि इस बल्‍लेबाज के पास टी20 विश्‍व कप में खुद को घोषित करने का मौका
  • बट के मुताबिक इस भारतीय बल्‍लेबाज ने पहले ही क्रिकेट जगत में अपना नाम बना लिया है

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई ने जिस दिन आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है, कई विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय प्रकट करना शुरू कर दी है। जहां कुछ लोगों ने बाहर हुए खिलाड़‍ियों पर हैरानगी जताई तो वहीं कुछ लोगों ने चुने गए खिलाड़‍ियों का हाथ खोलकर स्‍वागत किय। अब भारतीय टीम के चयन पर अपनी राय देने में सलमान बट भी जुड़ गए हैं।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट ने सूर्यकुमार यादव को चुने जाने के फैसले के लिए बीसीसीआई की तारीफ की है। क्रिकेट जगत में सूर्यकुमार यादव पहले ही हिट हो चुके हैं। सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज के बारे में बात करते हुए कहा, 'युवा के लिए विश्‍व कप या अन्‍य कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने आपको साबित करने का बड़ा मंच है। अगर वो विश्‍व कप में अपनी टीम के लिए मैच जीतेंगे तो निश्चित ही हीरो बनेंगे और लोग उन्‍हें याद रखेंगे।'

बट ने आगे कहा, 'उनके करियर बहुत उच्‍च दर्जे के रहेंगे। यह सूर्यकुमार यादव के शानदार मौका होगा कि वह बड़े मंच पर खुद को घोषित करें। सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही नहीं, लेकिन उनके जैसे लोग, जो अन्‍य टीमों का हिस्‍सा हैं, उन्‍हें भी इस मौके को दोनों हाथों से लपकना चाहिए।' जैसा कि हम पहले बता चुके हैं कि सिर्फ बट ही वो क्रिकेटर नहीं, जिन्‍होंने सूर्यकुमार यादव को चुने जाने की तारीफ की है।

सूर्यकुमार यादव के पास सभी शॉट्स हैं

स्‍क्‍वाड की घोषणा के कुछ समय बाद भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा था, 'वह बैठकर शॉट मार सकता है, लेट कट जमा सकता है, एक्‍स्‍ट्रा कवर के ऊपर से शॉट जमा सकता है, उसके पास सभी शॉट्स हैं, नंबर-4 पर विशेषज्ञ। टी20 क्रिकेट में बहुत बार चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करना सबसे अलग काम होता है। जब आप जल्‍दी विकेट गंवा भी दो तो चौथे क्रम के बल्‍लेबाज को पारी संभालते हुए तेजी से रन भी बनाना पड़ते हैं।' भारतीय टीम टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ 24 अक्‍टूबर को करेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर