13 साल पहले क्यों सचिन के पैरों में गिर गए थे विराट कोहली? तेंदुलकर ने पूछा- तुम ये क्या कर रहे हो

Sachin Tendulkar on Virat Kohli: सचिन तेंदुलकर ने 13 साल पहले का एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है। उस वक्त विराट कोहली टीम इंडिया में एंट्री हुई थी।

Kohli Sachin
विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का करियर 24 साल लंबा रहा। उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेला। साथ ही अपने सामने कई युवा क्रिकेटरों को बुलंदी पर पहुंचते देखा। सचिन ने हाल ही में अपने करियर को लेकर बात की है। उन्होंने जहां एक तरफ उतार-चढ़ाव के बारे चर्चा की तो दूसरी तरफ विराट कोहली से जुड़ा दिलचस्प भी बताया। दरअसल, साल 2008 में विकाट कोहली की भारतीय टीम में एंट्री हुई थी। तब कुछ खिलाड़ियों ने कोहली के साथ एक मजेदार प्रैंक किया। कोहली से कहा गया था कि नए आने वाले खिलाड़ी को सचिन के पैरों में गिरना होता है। इसके बाद युवा कोहली ने ऐसा ही किया था। 

'जब कोहली पैरों में गिरा तो मैं हैराना था'

सचिन तेंदुलकर ने यूट्यूब शो लीजेंड्स विद अनएकेडमी में कोहली के साथ 13 साल पहले हुई पहली मुलाकात को याद किया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने खुलासा किया कि जब कोहली उनके पैरों पर गिरे तो उन्हें आश्चर्य हुआ। तेंदुलकर ने कहा कि कोहली के साथ प्रैंक करने के बाद भारतीय क्रिकेटर हंसने लगे थे। सचिन ने कहा, 'जब कोहली मेरे पैरों में गिरा तो मैं हैराना था। मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा था। मैंने उससे पूछा तुम ये क्या कर रहे हो?' फिर उससे कहा कि इसकी कोई आवश्यकता नहीं है और ऐसी चीजें नहीं होती हैं। इसके बाद वह (कोहली) उठा और हमने कुछ खिलाड़ियों को हंसते हुए देखा।' 

युवराज, मुनाफ, इरफान, हरभजन ने किया प्रैंक

गौरतलब है कि कोहली ने भी एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि टीम इंडिया में सिलेक्शन के बाद किस तरह सीनियर खिलाड़ियों ने प्रैंक किया था। उन्हें यकीन दिलाया गया कि नए आने वाले खिलाड़ी को सचिन को पैरों में गिरना होता है। कोहली के साथ मजाक करने वाले खिलाड़ियों में युवराज सिंह, हरभजन सिंह, मुनाफ पटेल और इरफान पठान शामिल थे। कोहली ने गौरव कपूर के शॉ ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में कहा था, 'सिलेक्ट होने के बाद शुरुआती दो दिन मैं केवल यही सोचता रहा कि सचिन से ड्रेसिंग रूम में किसी भी तरह मिलना है। इन लोगों को इसकी भनक लग गई थी और फिर मजाक बना दिया।' 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर