'अगर हार्दिक चोटिल थे तो T20 विश्व कप टीम में क्यों चुना गया?' पूर्व भारतीय सेलेक्टर ने सेलेक्शन पर उठाया सवाल

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 25, 2021 | 14:54 IST

पूर्व भारतीय सेलेक्टर सबा करीम ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के टी20 विश्व कप टीम में सेलेक्शन पर सवाल उठाया है। बता दें कि भारत ने विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम चुनी है। वहीं, तीन खिलाड़ी स्टैंडबाई हैं।

Hardik Pandya India T20 World Cup Squad
हार्दिक पांड्या (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 यूएई-ओमान में होगा
  • विश्व कप के आगाज में कुछ हफ्ते बाकी
  • विश्व कप से पहले हार्दिक के पर उठा सवाल

मुंबई: भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने अगले महीने यूएई और ओमान में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान होने के बावजूद उनको भारतीय टीम में शामिल करने पर सवाल उठाया है। 

मुंबई इंडियंस के दो मैच नहीं खेले हार्दिक

हार्दिक आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के लिए पहले दो मैच से बाहर रहे थे और इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है कि वह कब टीम के लिए खेलेंगे। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने हार्दिक के आईपीएल मैच खेलने को लेकर कोई जवाब नहीं दिया था और उनके खेलने पर कोई समय-सीमा नहीं बताई थी।

क्या चयन के समय फिट था ऑलराउंडर?

सबा ने यू-ट्यूब शो खेलनीति पर कहा, 'एक बात तो साफ है कि हार्दिक भारतीय टीम के लिए बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन सवाल यह है कि जब उनका चयन भारतीय टीम में हुआ तो क्या वह उस समय फिट थे। अगर वह उस समय फिट थे तो उनका चयन जायज है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए अब तक दो मैच नहीं खेले हैं, तो वह कब चोटिल हुए थे। क्या यह भारतीय टीम के चयन के दौरान या आईपीएल की तैयारी के दौरान हुआ था? इन बातों को समझाना जरूरी है।'

'हार्दिक चोटिल थे तो टीम में क्यों चुना गया?'

उन्होंने कहा, 'अगर हार्दिक को चोट लगी थी, तो उन्हें राष्ट्रीय टीम में क्यों चुना गया? आमतौर पर नियम यह है कि अगर आप फिट नहीं हैं तो आपको अपनी मैच फिटनेस साबित करने के लिए एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) जाना होगा। तभी आप चयन के लिए उपलब्ध होंगे।'

टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय स्क्वाड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।
स्टैंडबाई खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर