IPL में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने 'हिटमैन' रोहित शर्मा

Rohit Sharma, IPL 2021: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच गुरुवार को आईपीएल 2021 के 34वें मैच में मुंबई के कप्तान व ओपनर रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बना डाला है।

Rohit Sharma against KKR: 34th Match, IPL 2021
Rohit Sharma against KKR (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा ने बना डाला आईपीएल 2021 में एक खास रिकॉर्ड
  • मुंबई के कप्तान व ओपनर का कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड
  • आईपीएल में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

Rohit Sharma Record: मुंबई इंडियंस के कप्तान व उनके धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा ने आईपीएल में एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में हिटमैन के नाम से मशहूर इस भारतीय बल्लेबाज ने नया इतिहास रच दिया। उन्हें इस मैच से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल में 1 हजार रन पूरे करने के लिए 18 रन चाहिए थे। उन्होंने ये कमाल कर दिखाया और इसके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अबु धाबी में इस मुकाबले के दौरान अपनी टीम को धुआंधार शुरुआत दी। रोहित पारी के 10वें ओवर में आउट जरूर हो गए लेकिन उन्होंने 30 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली जिसमें 4 शानदार चौके शामिल थे। इस पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तेज शुरुआत की। 

ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

मुंबई के कप्तान रोहित ने अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास के 29 मैचों में 1015 रन बना लिए हैं। अब रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ एक हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके अलावा किसी भी भारतीय या विदेशी बल्लेबाज ने अब तक ये कमाल नहीं किया है।

रोहित शर्मा के आईपीएल में आंकड़े

अगर आईपीएल इतिहास में रोहित शर्मा के आंकड़ों की बात करें तो रनों के मामले में वो इस समय तीसरे स्थान पर हैं। अब तक रोहित शर्मा 2008 से 2021 के बीच 208 आईपीएल मैचों में 5513 रन बना चुके हैं। इसमें उनके 40 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है। रनों के मामले में सिर्फ विराट कोहली (6081 रन) और शिखर धवन (5619 रन) रोहित शर्मा से आगे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर