लौट आए हैं रोहित शर्मा, देखिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसे रहे हैं उनके आंकड़े

Rohit Sharma stats against Australia in test cricket: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा वापस लौट रहे हैं। आइए जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके आंकड़े कैसे रहे हैं अब तक।

Rohit Sharma against Australia
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

Rohit Sharma comeback: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर मैदान पर लौटने को तैयार हैं। सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में जब रोहित मैदान पर उतरेंगे तब सबकी नजरें उन्हीं पर टिकी रहेंगी। चोट से उभरने के बाद क्वारंटीन पूरा करके रोहित अब विराट की गैरमौजूदगी में उनकी कमी पूरी करने का प्रयास करेंगे। आइए जानते हैं कि रोहित का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर कैसा टेस्ट रिकॉर्ड रहा है।

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं और ये पांचों मुकाबले ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर ही खेले गए। उन्होंने इन पांच मुकाबलों की 10 पारियों में 31.00 की औसत से 279 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 63 रनों की पारी रहा है।

ये हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित की पारियां

दिसंबर 2014 - एडिलेड - पहली पारी में 43, दूसरी पारी में 6 रन

दिसंबर 2014 - ब्रिस्बेन - पहली पारी में 32, दूसरी पारी में 0 रन

जनवरी 2015 - सिडनी - पहली पारी में 53, दूसरी पारी में 39 रन

दिसंबर 2018 - एडिलेड - पहली पारी में 37, दूसरी पारी में 1 रन

दिसंबर 2018 - मेलबर्न - पहली पारी में नाबाद 63, दूसरी पारी में 5 रन

रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में 32 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53 पारियों 46.54 की औसत से 2141 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित के बल्ले से 6 शतक और 10 अर्धशतक निकले हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी 212 रनों की रही है जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी। रोहित ने टेस्ट में सर्वाधिक रन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाए हैं। उन्होंने द.अफ्रीका के खिलाफ 9 टेस्ट मैचों में 678 रन बनाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर