टी20 सीरीज में टीम में कौन-कौन होगा? रोहित शर्मा ने इस सवाल का दिया ये जवाब

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 10, 2021 | 21:46 IST

Rohit Sharma Press conference: भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज को लेकर टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए काफी कुछ साफ शब्दों में बताया।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 2021
  • रोहित शर्मा ने मीडिया के सवालों के दिए जवाब
  • टीम कैसी होगी और क्या टी20 सीरीज विश्व कप का ड्रेस रिहर्सल है? इस पर दिया जवाब

अहमदाबाद: भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि टीम इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की श्रृंखला को इस साल स्वदेश में होने वाले टी20 विश्व कप के ड्रेस रिहर्सल के रूप में नहीं देख रहे हैं और उसका ध्यान जीत पर लगा है। भारत ने श्रृंखला के लिये कुछ नये चेहरों को टीम में चुना है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को विश्राम दिया गया है क्योंकि टीम विश्व कप की तैयारियों में जुटी है।

रोहित ने शुक्रवार को होने वाले मैच से पूर्व कहा, ‘‘हम इसे किसी तरह की रिहर्सल के तौर पर नहीं देखेंगे। हम इतने आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं और केवल श्रृंखला जीतने पर ध्यान दे रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर ध्यान वर्तमान पर रहा तो भविष्य में स्वयं ही इसका फायदा मिलेगा। यह लंबी श्रृंखला है और यह देखना महत्वपूर्ण है कि एक टीम और खिलाड़ी के रूप में हम किस स्थिति में हैं।’’

टीम संयोजन कैसा होगा, राहुल या धवन?

यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित के साथ केएल राहुल और शिखर धवन में से कौन पारी का आगाज करेगा। इस बारे में रोहित ने कहा, ‘‘हम अपने संयोजन का खुलासा नहीं कर सकते। हमें शुक्रवार तक इंतजार करना होगा।’’ इस स्टार सलामी बल्लेबाज ने हालांकि कहा कि उनकी भूमिका नहीं बदलेगी और वह जैसी बल्लेबाजी करते थे वैसे ही करेंगे।

मेरे लिए कुछ नहीं बदला है

रोहित ने कहा, ‘‘अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो यह टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने से जुड़ा है। मेरे लिये कुछ नहीं बदला है। लक्ष्य का पीछा करते हुए रवैया वही रहेगा लेकिन मानसिकता बदल जाएगी क्योंकि आपको कई चीजों का आकलन करना होता है।’’ रोहित ने चौथे टेस्ट में 144 गेंदों पर 49 रन बनाये लेकिन उन्होंने कहा कि यह परिस्थितियों के अनुरूप था।

वो 49 रन की पारी मेरे लिए बड़ी जीत

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने केवल 49 रन बनाये लेकिन लगभग 150 गेंदें खेली। निजी तौर पर यह मेरे लिये बड़ी जीत थी। वे बाहर गेंद कर रहे थे और मुझे शॉट खेलने के लिये लुभाया जा रहा था लेकिन मैंने अपनी प्रकृति के विपरीत बल्लेबाजी की। मैंने खुद पर नियंत्रण रखा। यह वास्तव में मेरे लिये संतोषजनक था।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर