IND vs AUS: रोहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए अभी से किया ये ऐलान

Rohit Sharma: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने कहा कि वह आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में किसी भी बल्‍लेबाजी क्रम पर खेलने के लिए तैयार हैं। अनुभवी बल्‍लेबाज दौरे पर सिर्फ टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा हैं।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा ने कहा कि वह ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर बल्‍लेबाजी क्रम बदलने को तैयार हैं
  • केएल राहुल और शुभमन गिल टेस्‍ट टीम में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं
  • रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर पांच टेस्‍ट मैच खेले हैं

बेंगलुरू: भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर संपूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए गई है। हालांकि, रोहित शर्मा सिर्फ टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्‍सा हैं। रोहित शर्मा इस समय एनसीए में हैं और फिटनेस टेस्‍ट पास करने के बाद वह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। रोहित शर्मा को आईपीएल 2020 के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्‍या हुई थी, जिसके बाद उन्‍हें सीमित ओवर सीरीज से बाहर होना पड़ा, लेकिन अनुभवी बल्‍लेबाज अब फिट हैं और इस महीने ऑस्‍ट्रेलिया पहुंच सकते हैं।

इस समय रोहित शर्मा टेस्‍ट क्रिकेट में ओपनिंग करने के बारे में विचार कर रहे हैं, लेकिन टीम प्रबंधन के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए कोच सफेद गेंद क्रिकेट में किसी अन्‍य विकल्‍प पर ध्‍यान दे सकते हैं। केएल राहुल वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में ओपनिंग करते दिख सकते हैं। रोहित शर्मा इन सबसे परेशान नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने को तैयार हैं। मगर उन्‍हें इस बात का संदेह भी है कि टीम प्रबंधन उनके बल्‍लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ करेंगे।

हर जगह बल्‍लेबाजी को तैयार हूं: रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'मैं आपको वही चीज कहूंगा जो सभी को कहते हुए आया हूं। टीम जहां चाहेगी, वहां मुझे बल्‍लेबाजी करना पसंद रहेगा। मगर मुझे नहीं पता कि ओपनर की मेरी भूमिका बदली जाएगी या नहीं। एक बार मैं वहां पहुंच जाऊंगा तो संभवत: स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि क्‍या होने वाला है। मैं हर जगह बल्‍लेबाजी करने को तैयार हूं।' अपने टेस्‍ट करियर के पहले छह साल टीम से अंदर-बाहर होते रहे रोहित शर्मा को 2019/20 में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। रोहित शर्मा ने ओपनर बनने के बाद दमदार प्रदर्शन किया और अब तक पांच टेस्‍ट खेले हैं।

रोहित शर्मा का ओपनिंग क्रम तब बदल सकता है जब सीमित ओवर सीरीज में केएल राहुल या शुभमन गिल शानदार प्रदर्शन करें। बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्‍ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी। दोनों देशों के बीच चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर