IND vs ENG: रोहित शर्मा के घुटने की चोट कितनी गंभीर? खुद हिटमैन ने दी इस पर बड़ी अपडेट

Rohit Sharma gives update on his injury: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में घुटने में चोट लगी थी। रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी में फील्डिंग नहीं की थी। अब अपडेट बताई।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा को इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में घुटने में चोट लगी थी
  • रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी में फील्डिंग नहीं की थी
  • रोहित शर्मा ने चौथे टेस्‍ट के बाद अपनी चोट पर ताजा अपडेट दी

लंदन: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट के पांचवें दिन फील्डिंग नहीं की क्‍योंकि उन्‍हें बल्‍लेबाजी करते समय घुटने में चोट लगी थी। रोहित के बाएं घुटने में दर्द था और पारी के दौरान भी वह इससे जूझते हुए नजर आए। रोहित शर्मा के अलावा चेतेश्‍वर पुजारा को भी एक रन दौड़ते समय एड़ी में परेशानी हुई थी। तब पुजारा का पैर मुड़ गया था।

दोनों ही खिलाड़‍ियों की चोट की गंभीरता का पता नहीं चल पाया था और 10 सितंबर से शुरू होने वाले पांचवें टेस्‍ट में इनके खेलने पर संदेह की स्थिति बन गई थी। पुजारा ने पट्टी बांधने के बाद थोड़ी दौड़ लगाई, जिससे पता चला कि वह ठीक है और उनकी चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है। हालांकि, सुरक्षा का ध्‍यान रखते हुए चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी में फील्डिंग नहीं की थी।

इस बीच रोहित शर्मा ने अपनी चोट पर बड़ी अपडेट दी है। रोहित शर्मा की चोट की अपडेट जानकर क्रिकेट फैंस खुश हो जाएंगे। बता दें कि रोहित शर्मा को चौथे टेस्‍ट में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। मैच के बाद हिटमैन ने अपनी चोट के बारे में बात करते हुए कहा, 'अभी तो अच्‍छा महसूस हो रहा है। फिजियो ने संदेश दिया है कि हर मिनट पर ध्‍यान देना होगा। ज्‍यादा आगे की सोचने की जरूरत नहीं है।'

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल और मौजूदा टेस्‍ट सीरीज के बीच ब्रेक अच्‍छा रहा: रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने द ओवल में भारत की दूसरी पारी में शतक जमाया, जिससे टीम इंडिया विशाल स्‍कोर बनाने में कामयाब रही। रोहित शर्मा को चेतेश्‍वर पुजारा, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर का बखूबी साथ मिला, जिन्‍होंने अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत की स्थिति मजबूत की। आखिरी दिन भारत ने इंग्‍लैंड को 210 रन पर ऑलआउट करके मुकाबला 157 के विशाल अंतर से जीता और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

रोहित शर्मा ने कहा कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और मौजूदा टेस्‍ट सीरीज के बीच मिले ब्रेक ने काफी मदद की, जिससे वह अच्‍छी तैयारी कर सके। उन्‍होंने कहा, 'चुनौतियों का सामना करना महत्‍वपूर्ण है, लेकिन ये आसान नहीं होती। डरहम में हमने अपनी ट्रेनिंग के दौरान तकनीक पर काम किया। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद हमें 20-25 दिन मिले, जिसने काफी चीजें बदली और यह हमारे लिए अच्‍छा साबित हुआ।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर