क्‍या रहाणे टीम से बाहर? पूर्व कप्‍तान ने बेबाकी से कहा- रोहित शर्मा टेस्‍ट में उप-कप्‍तानी करने में सक्षम

Ian Chappell on Rohit Sharma: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल का मानना है कि अगर अजिंक्‍य रहाणे बाहर होते हैं तो रोहित शर्मा में टेस्‍ट टीम की उप-कप्‍तानी करने की क्षमता है।

ajinkya rahane and rohit sharma
अजिंक्‍य रहाणे और रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • इयान चैपल ने इंग्‍लैंड में रोहित शर्मा के प्रदर्शन की तारीफ की
  • चैपल ने कहा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन अन्‍य टीमों के लिए सिरदर्द बन सकता है
  • चैपल को लगता है कि रोहित शर्मा में टेस्‍ट टीम की उप-कप्‍तानी करने में सक्षम हैं

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान इयान चैपल ने विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की इंग्‍लैंड में प्रदर्शन की तारीफ की है। टीम इंडिया 14 साल बाद ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीतने की दहलीज पर थी क्‍योंकि उसने 2-1 की बढ़त बना रखी थी। हालांकि, भारतीय खेमे में कोविड-19 मामले की चिंता के कारण पांचवां टेस्‍ट रद्द हो गया। 

चैपल ने भारतीय टीम की तारीफ की, जो इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज जीतने के बेहद करीब था। मेहमान टीम के लिए शार्दुल ठाकुर और मोहम्‍मद सिराज ने इंग्‍लैंड में प्रभावित किया। चैपल ने कोहली के नेतृत्‍व में टेस्‍ट क्रिकेट में भारत के आगे बढ़ने की तारीफ की। हालांकि, पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान को लगता है कि मौजूदा भारतीय टीम में अब भी कुछ सुधार की जरूरत है।

इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो में अपने कॉलम में लिखा, 'इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय टीम अच्‍छी ऑलराउंड टीम है। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड में सफलता हासिल करके इसे बखूबी साबित किया। घर में भारत को हराना नामुमकिन जैसा है। हालांकि, ऐसा नहीं कि सुधार की जरूरत नहीं। अच्‍छी टीमें हमेशा शीर्ष पर इसलिए बनी रहती हैं क्‍योंकि वह लगातार बेहतर होने के रास्‍ते तलाशते हैं।'

अश्विन को मिलना चाहिए मौका: चैपल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि इस अनुभवी आफ स्पिन ऑलराउंडर ने स्वयं को हर परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज के रूप में साबित किया है और वह टीम में जगह का हकदार है। चैपल ने ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ में अपने कॉलम में लिखा, 'भारत के सर्वश्रेष्ठ संयोजन में आर अश्विन शामिल है। वह हर परिस्थितियों में अच्छा गेंदबाज है, जैसा कि उसने ऑस्ट्रेलिया में साबित किया इसलिए भारत को उसे अंतिम एकादश में जगह देने का तरीका ढूंढना चाहिए।' 

उन्होंने कहा, 'अश्विन को जगह देने के लिए मध्यक्रम में बदलाव करने को चयनकर्ताओं को तरजीह देनी चाहिए।' चैपल ने कहा कि भारतीय टीम में काफी गहराई है जो उसे मजबूत टीम बनाती है। उन्होंने कहा कि यह विचार डरावना है कि उनमें अब भी सुधार हो सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर