रोहित शर्मा और इशांत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट से हुए बाहर, बीसीसीआई जल्‍द करेगा घोषणा

Rohit and Ishant Sharma: रोहित शर्मा और इशांत शर्मा ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। अंतिम दो टेस्‍ट के लिए फिट होने में दोनों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

rohit sharma and ishant sharma
रोहित शर्मा और इशांत शर्मा 

मुख्य बातें

  • इशांत और रोहित ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट से बाहर
  • दोनों खिलाड़ी इस समय एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं
  • दोनों खिलाड़‍ियों के अंतिम दो टेस्‍ट में फिट होने पर फैसले का इंतजार

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के दो शर्मा- रोहित और इशांत, फिटनेस समस्‍या के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। आईपीएल 2020 में दोनों खिलाड़ी चोटिल हुए थे और इस समय दोनों बेंगलुरू के एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं। दोनों में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्‍ट के लिए फिट होने की कड़ी रेस चल रही है। रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते समय हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी, जिन्‍हें एनसीए ने रिपोर्ट के मुताबिक 8 दिसंबर तक आगे जाने की अनुमति नहीं दी है। 14 दिन के एकांतवास के कारण वह 22 दिसंबर तक एक्‍शन से दूर रहेंगे।

रोहित शर्मा को हालांकि ज्‍यादा मैच अभ्‍यास की जरूरत नहीं है क्‍योंकि वह आईपीएल फाइनल तक सक्रिय थे। हालांकि, तीसरे टेस्‍ट तक उनकी उपलब्‍धता मुश्किल है। वहीं इशांत शर्मा को अंतिम दो टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध होने के लिए जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने की जरूरत है क्‍योंकि उनके पास फिटनेस के साथ-साथ मैच अभ्‍यास की भी कमी है। बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से क्रिकइंफो ने कहा, 'अगर वहां टी20 मैच होता तो इशांत को महज चार ओवर करने होते। तब इशांत को तुरंत भेजने में परेशानी नहीं थी, लेकिन उन्‍हें टेस्‍ट मैच फिटनेस हासिल करना है, उन्‍हें अच्‍छी गेंदबाजी लय में लौटने के लिए कम से कम चार सप्‍ताह की जरूरत है।'

श्रेयस अय्यर को मिल सकता है मौका

यह जानकारी मिली है कि इशांत शर्मा इस समय 70 से 80 प्रतिशत तक फिट हैं। वो टी20 मैच के लिए तैयार हैं, लेकिन टेस्‍ट क्रिकेट में लंबे ओवर के स्‍पेल करने होते हैं, जिसके लिए उनकी फिटनेस पर सवाल बने हुए हैं। रोहित और इशांत के विकास पर नजर रखने वालों का मानना है कि हिटमैन यूएई से सीधे ऑस्‍ट्रेलिया जाने की स्थिति में थे। वहीं तेज गेंदबाज के बारे में कहा गया कि उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द फ्लाइट पकड़नी चाहिए थी, वरना वह अंतिम दो टेस्‍ट से भी बाहर हो जाएंगे।

वैसे, अगर रोहित शर्मा समय पर फिट नहीं हुए तो टीम प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर को विकल्‍प बनाने का विचार किया है। इशांत की जगह किसी विकल्‍प के बारे में विचार नहीं किया गया है। प्रबंधन के पास कार्तिक त्‍यागी, कमलेश नागरकोटी और इशान पोरेल के रूप में नेट के लिए तीन तेज गेंदबाज पहले से ही मौजूद हैं। मोहम्‍मद सिराज ने पिता के देहांत के बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया में रूकने का फैसला किया है। ऐसे में भारत के पास कई तेज गेंदबाज हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर