IND vs AUS: रोहित शर्मा और इशांत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में नहीं खेलेंगे: रिपोर्ट

Rohit Sharma and Ishant Sharma: रोहित शर्मा और इशांत शर्मा का ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेना मुश्किल हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ने अब तक पूरी फिटनेस हासिल नहीं की है।

rohit sharma and ishant sharma
रोहित शर्मा और इशांत शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित-इशांत का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेना मुश्किल
  • रोहित-इशांत दोनों को अपनी पूरी फिटनेस हासिल करना बाकी है
  • दोनों के हाथ से समय फिसलता जा रहा है और ऐसे में उनके बाहर रहने की उम्‍मीदें बढ़ी

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस के लिए यह खबर किसी झटके से कम नहीं है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में नजर नहीं आएंगे। रोहित शर्मा को पहले ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के तीनों प्रारूपों में जगह नहीं मिली थी जबकि इशांत शर्मा को भी चोट के कारण टेस्‍ट टीम से बाहर रखा गया था। दोनों ही खिलाड़ी इस समय बेंगलुरू में राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे हैं और पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए जोर लगा रहे हैं।

बीसीसीआई ने हाल ही में कहा था कि दोनों ही अनुभवी खिलाड़‍ियों की प्रगति पर नजर रखी जा रही है और अगर समय रहते दोनों फिट हुए तो बॉर्डर-गावस्‍कर टेस्‍ट सीरीज के लिए इन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया भेजा जाएगा। बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्‍ट सीरीज का आगाम 17 दिसंबर से होगा। हालांकि, मुंबई मिरर की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा दोनों ही टेस्‍ट सीरीज तक फिट नहीं हो पाएंगे।

जल्‍द ही होगी आधिकारिक घोषणा

रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा और इशांत शर्मा का फिटनेस स्‍तर पर हाल ही में विशेषज्ञों और एनसीए की बैठक के दौरान चर्चा की गई और पाया गया कि दोनों की रिपोर्ट ज्‍यादा बेहतर नहीं है। टीम प्रबंधन, चयनकर्ताओं और बीसीसीआई को अनौपचारिक जानकारी दे दी गई है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में दोनों नजर नहीं आएंगे और जल्‍द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने हाल ही में रोहित और इशांत की चोट की स्थिति के बारे में बात की थी और संकेत दिए थे कि दोनों शायद ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर नहीं आ सकेंगे। लाल गेंद क्रिकेट की तैयारी के लिए ऑस्‍ट्रेलिया जल्‍दी पहुंचने के महत्‍व को समझाते हुए शास्‍त्री ने कहा था कि रोहित और इशांत दोनों को अगले 3-4 दिनों में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होना चाहिए ताकि टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा बनने में उन्‍हें समय मलि सके।

शास्‍त्री ने एबीसी स्‍पोर्ट्स से कहा था, 'रोहित शर्मा कभी सफेद गेंद सीरीज नहीं खेलने वाला था। उनका ध्‍यान इस पर था कि कितना लंबे आराम की जरूरत है क्‍योंकि आप ज्‍यादा लंबे समय तक आराम भी नहीं कर सकते। अगर आपको टेस्‍ट सीरीज खेलना है तो अगले तीन से चार दिन में फ्लाइट में सवार होना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं कर पाते तो मुश्किल हो जाएगा।'

टीम इंडिया हो जाएगी कमजोर

विराट कोहली का पहले टेस्‍ट के बाद घर लौटना व शीर्ष खिलाड़‍ियों की चोट से बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में टीम इंडिया के खस्‍ता हाल हो सकते हैं। कोहली के नेतृत्‍व में भारत ने पिछले दौरे पर ऐतिहासिक 2-1 की सीरीज जीत दर्ज की थी। वह एशिया की पहली टीम बनी थी, जिसने ऑस्‍ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्‍ट सीरीज अपने नाम की हो। हालांकि, कोहली, रोहित और इशांत के नहीं रहने से ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार बन जाएगी।

टीम प्रबंधन ने पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा को तब ही ऑस्‍ट्रेलिया भेजा जाएगा जब दोनों अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे। अब ऐसी उम्‍मीद कम है कि ये दोनों खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर