'कार्यभार के बारे में शिकायत नहीं कर सकता', ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए समय पर ठीक होने की उम्‍मीद

Rishabh Pant hopes to recover for South Africa tour: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने कुछ समय में सभी मुकाबलों में शिरकत की है। पंत को दक्षिण अफ्रीका दौरे तक ठीक होने की पूरी उम्‍मीद है।

rishabh pant
ऋषभ पंत 
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने कार्यभार के बारे में शिकायत नहीं करने की वजह बताई
  • पंत ने उम्‍मीद जताई कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले वह समय पर ठीक हो जाएं
  • पंत ने पिछले कुछ समय में सभी मुकाबलों में शिरकत की है

नई दिल्‍ली: भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ सालों में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी चमक बिखेरी है। वह भारतीय टीम के प्रमुख सदस्‍यों में से एक बन चुके हैं। ऋषभ पंत ने पिछले साल से एक भी मैच मिस नहीं किया जबकि वह तीनों प्रारूपों में विकेटकीपिंग और बल्‍लेबाजी कर रहे थे। पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न टेस्‍ट में वापसी करने के बाद पंत ने लगभग सभी मुकाबले खेले, जिसमें आईपीएल का सीजन भी शामिल है।

यह सभी मैच पंत ने बबल से दूसरे बबल में जाने के बीच खेले। भारतीय टीम का अब भी व्‍यस्‍त कार्यक्रम है और पंत ने इस दौरान अपने कार्यभार के बारे में बातचीत की। उन्‍होंने साथ ही बताया कि वह इसका प्रबंध करने की योजना बनाते हैं। पंत ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'मैं कार्यभार के बारे में शिकायत नहीं कर सकता, लेकिन टीम प्रबंधन ने मुझे अगले दो टेस्‍ट मैच के लिए अवकाश दिया है। उम्‍मीद है कि मैं अच्‍छे से ठीक हो जाऊंगा और दक्षिण अफ्रीका में अच्‍छा प्रदर्शन करूंगा।'

हर कोई इस तरह दे रहा ध्‍यान: ऋषभ पंत

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच कोलकाता में रविवार को टी20 इंटरनेशनल सीरीज का समापन हुआ। भारत ने इसमें न्‍यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ किया। अब दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। ऋषभ पंत को दोनों टेस्‍ट मैचों के लिए आराम दिया गया है जबकि ऋद्धिमान साहा इसमें विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे। श्रीकर भरत को बैकअप विकेटकीपर के रूप में रखा गया है। टेस्‍ट सीरीज के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्‍ट, तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए जाएगी।

पंत ने बताया कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम का ध्‍यान किस ओर लगा है और टीम इसकी तैयारी किस तरह कर रही है। उन्‍होंने कहा, 'टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद हर कोई बात कर रहा है कि हमें किन क्षेत्रों में सुधार करना है। ग्रुप के रूप में हम इस बारे में काफी बातचीत करते हैं। हमें बीच के ओवरों में सुधार की जरूरत है। हमें कुछ क्षेत्रों में सुधार करना है। यह हमारे लिए अच्‍छे से काम करेंगे। बच्‍चा था तब भारत को किसी भी स्थिति में मैच जिताने का सपना देखता था। मैं वो सबकुछ करने को तैयार हूं, जो टीम मुझसे कराना चाहती है। मैं मैच फिनिश करके खुश हूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर