ऋषभ पंत ने लंदन म्‍यूजियम में डायनासोर से की बातें, शार्दुल ठाकुर ने अनोखे पल को कैद करके लिए मजे

Rishabh Pant talks to Dinosaur: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत लंदन के म्‍यूजियम में डायनासोर से बातचीत करते हुए नजर आए। इस पल को उनके साथी शार्दुल ठाकुर ने कैमरे में कैद करने में देरी नहीं लगाई।

rishabh pant talks to dinosaur in london museum
ऋषभ पंत ने डायनासोर से बातचीत की  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • ऋषभ पंत एक बार फिर अपनी अनोखी हरकत के लिए चर्चा का केंद्र बने
  • भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने लंदन में म्‍यूजियम में डायनासोर से बातें की
  • शार्दुल ठाकुर ने इस पल को कैद करके ऋषभ पंत का राज खोला

लंदन: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत अच्‍छी तरह जानते हैं कि मूड को कैसे ठीक करना है। टीम इंडिया को हेडिंग्‍ले में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में एक पारी और 76 रन की शिकस्‍त मिली। अब भारतीय टीम चौथे टेस्‍ट की तैयारी में जुटी है। पंत ने द ओवल में होने वाले टेस्‍ट से पहले अपने आप को अच्‍छे मूड में रखना चाहा। दिल्‍ली के क्रिकेटर ने लंदन में म्‍यूजियम (संग्रहालय) की यात्रा की और वहां डायनासोर के स्‍टेचू से बातचीत करते दिखे।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने ऋषभ पंत की अनोखी हरकत को कैमरे में कैद कर लिया और इस फोटो को अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर शेयर करते हुए विकेटकीपर बल्‍लेबाज का मजाक उड़ाया। ठाकुर ने स्‍टोरी शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'डायनासोर से बात करना उसको पसंद है।'

ऋषभ पंत इस समय भारत के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़‍ियों में से एक हैं। बल्‍ले से उनकी शैली विरोधी टीमों में खौफ भरती हैं तो विकेट के पीछे उनकी बातें टीम के साथियों के चेहरे पर मुस्‍कान ले आती हैं। टिम पेन के साथ मजेदार लड़ाई हो या फिर स्‍पाइडरमैन गीत गुनगुनाना हो, पंत ने मैदान पर कई मजेदार पल दिए हैं।

इंग्‍लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन

हालांकि, 23 साल के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने के लिए मौजूदा इंग्‍लैंड दौरा अच्‍छा नहीं बीत रहा है। पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं जमाया। मौजूदा टेस्‍ट सीरीज की पांच पारियों में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 25, 37, 22, 2 और 1 रन की पारी खेली। ऑस्‍ट्रेलिया में और घर में इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के कारण पंत ने फैंस को अपना मुरीद बनाया था। मगर अब खराब फॉर्म के कारण वह आलोचनाओं से घिरे हुए हैं।

बहरहाल, युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज के पास अब भी अपनी काबिलियत साबित करने के लिए दो टेस्‍ट मैच बाकी हैं। पंत की कोशिश फॉर्म हासिल करके साबित करने की होगी कि आखिर क्‍यों इस समय वो दुनिया के सबसे खतरनाक विकेटकीपर हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच गुरुवार से चौथा टेस्‍ट द ओवल में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर