वनडे-टी20 सीरीज से पहले श्रेयस अय्यर का धमाका, खेली जोरदार शतकीय पारी

Shreyas Iyer scores century: विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए भारतीय वनडे-टी20 टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने महाराष्ट्र के खिलाफ जोरदार शतक जड़ा।

Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर (फाइल)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • विजय हजारे ट्रॉफी में गरजा श्रेयस अय्यर का बल्ला
  • इंग्लैंड के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज से पहले खेली जोरदार शतकीय पारी
  • श्रेयस अय्यर के शतक के दम पर मुंबई ने महाराष्ट्र को शिकस्त दी

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज और उसके बाद वनडे सीरीज खेली जानी है। सीमित ओवर सीरीज से पहले कई भारतीय खिलाड़ी विजय हजारे ट्रॉफी (घरेलू वनडे चैंपियनशिप) में धूम मचाते हुए लय में वापसी कर रहे हैं। भारतीय टी20 टीम के अहम खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने मंगलवार को जयपुर में कुछ ऐसा ही किया जब मुंबई की टीम ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से मात दी। 

मुंबई क्रिकेट टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने महाराष्ट्र के खिलाफ इस मैच में नाबाद 103 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। अय्यर ने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया । मुंबई की यह लगातार दूसरी जीत थी जिसने पहले मैच में दिल्ली को मात दी थी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने नौ विकेट पर 279 रन बनाये जिसमें यश नाहर के 119 और अजीम काजी के 104 रन शामिल थे । मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने 44 रन देकर पांच विकेट लिये। इसके बाद अय्यर की उम्दा बल्लेबाजी से मुंबई ने 47.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

महाराष्ट्र के कप्तान रूतुराज गायकवाड़ (19) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और कुलकर्णी का शिकार हुए । इसके बाद कुलकर्णी ने नौशाद शेख (0) , केदार जाधव (पांच) और अंकित बवाने (0) को पवेलियन भेजा । नाहर और काजी ने पांचवें विकेट के लिये 214 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला।

नाहर ने 133 गेंदों की पारी में सात चौके और छक्के लगाये जबकि काजी ने 118 गेंदों का सामना करके 12 चौके और दो छक्के जड़े। जवाब में यशस्वी जायसवाल (40) और पृथ्वी शॉ (34) ने पहले विकेट के लिये 67 रन जोड़े। सूर्यकुमार यादव ने 29 और शिवम दुबे ने 47 रन का योगदान दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर