अश्विन ने जमके कर दी इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की तारीफ, वायरल हो गया बयान !

Ravichandran Ashwin lauds Pakistan captain Babar Azam: भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की। वायरल हो गया उनका बयान।

Babar Azam Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन ने की बाबर आजम की तारीफ  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तानी खिलाड़ी की जमके कर दी तारीफ
  • भारतीय स्पिनर ने बाबर आजम को बताया 'मिलियन डॉलर प्लेयर'
  • अश्विन का बयान देखते-देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया

कम ही मौके ऐसे आए हैं जहां किसी भारतीय क्रिकेटर ने पाकिस्तानी क्रिकेटर की तारीफ की हो। ऐसे में जब रविचंद्रन अश्विन ने अपनी बात बोली तो देखते-देखते उनका बयान वायरल हो गया। एक ट्वीट के मुताबिक भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान व शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम की जमकर तारीफ की है। पाकिस्तान के इस 26 वर्षीय बल्लेबाज को हाल ही में टेस्ट टीम की कमान भी सौंप दी गई है यानी अब वो खेल के तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान के कप्तान हैं।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 और उसके बाद श्रीलंका की बिना सीनियर खिलाड़ियों वाली टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में हार ने पाकिस्तान क्रिकेट को हिलाकर रख दिया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तुरंत सरफराज अहमद की जगह सीमित ओवर क्रिकेट में बाबर आजम को कप्तान नियुक्त किया और पिछले हफ्ते पीसीबी ने अजहर अली से टेस्ट टीम की कप्तानी छीनते हुए ये जिम्मेदारी भी बाबर को सौंप दी।

अश्विन ने की बाबर की तारीफ

बाबर आजम कप्तानी के दबाव के बावजूद लगातार बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। ऐसे में दुनिया के तमाम दिग्गजों ने इस बल्लेबाज की तारीफों के पुल बांधे। भारतीय क्रिकेटरों की तरफ से अब तक तो किसी ने खुलकर बाबर की तारीफ नहीं की लेकिन एक ट्वीट के मुताबिक अश्विन ने की है। पाकिस्तान के सीनियर खेल पत्रकार साज सादिक ने अश्विन के बयान को ट्वीट किया है।

इस ट्वीट के मुताबिक अश्विन ने अपने इस बयान में कहा, 'एक शीर्ष गुणवत्ता वाला खिलाड़ी लंबे समय के बाद पाकिस्तानी टीम में शामिल हुआ है और उसका नाम है बाबर आजम। वो एक 'मिलियन डॉलर प्लेयर' की तरह लगता है। जब बाबर को खेलते हुए देखते हैं तो अच्छा लगता है और आंखों के लिए सुखद अहसास होता है।'

अगर बात करें बाबर आजम के आंकड़ों की, तो इस खिलाड़ी ने अब तक 29 टेस्ट मैचों में 2045 रन, 77 वनडे मैचों में 3580 रन और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1681 रन बनाए हैं। अब तक वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 शतक और 47 अर्धशतक जड़ चुके हैं। कई बार उनकी तुलना भारत के दिग्गज बल्लेबाज व कप्तान विराट कोहली से होती आई है लेकिन हकीकत यही है कि विराट कोहली के आंकड़ों तक पहुंचने के लिए अभी बाबर को काफी मेहनत करनी होगी। विराट के स्तर की बराबरी करना किसी भी बल्लेबज के लिए आसान नहीं होगा।

हाल ही में जब बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड व चयनकर्ताओं ने टेस्ट की कप्तानी सौंपी तो उन्होंने इसे स्वीकार किया। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि मुझे खुलकर कप्तानी करने की छूट दी गई है, किसी भी प्रकार का दबाव या टीम में गुटबंदी नहीं है। पिछले हफ्ते बाबर की अर्धशतकीय पारी के दम पर कराची किंग्स ने पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का खिताब भी जीता। वो फाइनल में 'मैन ऑफ द मैच' बनने के साथ-साथ 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' भी बने।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर