पाकिस्तानी टेस्ट टीम का कप्तान बनने के बाद बाबर आजम ने दिया ये बयान

Pakistan test captain Babar Azam: पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान के रूप में बाबर आजम का नाम जब सामने आया तो इस नए टेस्ट कप्तान ने तीनों प्रारूपों में जिम्मेदारी मिलने के बाद दिया ये बयान।

Babar Azam
बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

कराची: सीमित ओवरों के बाद पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान बने बाबर आजम ने कहा कि एक समय वह टेस्ट मैच में गेंद उठाया करते थे और यहां तक पहुंचना उनके लिये सपना सच होने जैसा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि बाबर को अजहर अली की जगह टेस्ट कप्तान बनाया गया है । अजहर को एक साल पहले ही सरफराज अहमद की जगह कप्तानी सौंपी गई थी।

बाबर ने पीसीबी द्वारा जारी वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मुझे याद है कि मैं टेस्ट क्रिकेट में गेंद उठाता था और आज पाकिस्तान की कप्तानी कर रहा हूं । मेरा सपना सच हो गया। मैं पीसीबी का शुक्रगुजार हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैने अजहर और सरफराज की कप्तानी में काफी खेला है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं उनसे सलाह लूंगा ताकि अच्छा टेस्ट कप्तान बन सकूं।’’

गौरतलब है कि अजहर अली की कप्तानी में पाकिस्तान ने 9 मुकाबले खेले जिसमें से पाकिस्तानी टीम ने सिर्फ दो मैच जीते। अब बाबर आजम के हाथों में तीनों प्रारूपों की कप्तानी हैं। उनको न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान कप्तानी करते देखा जा सकेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर