अश्विन ने उन भयानक पलों को बयां किया- 'बिना सोए आईपीएल मैच खेलने उतरा, करियर खत्म लग रहा था'

Ravichandran Ashwin, IPL 2021: आईपीएल 2021 को अचानक बीच में छोड़कर जाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने उन भयानक पलों को खुलकर बयां किया है जब पूरा परिवार कोरोना की चपेट में आ गया था।

Ravichandran Ashwin with family
Ravichandran Ashwin with family (file photo)  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • रविचंद्रन अश्विन ने उन भयानक पलों को बयां किया
  • आईपीएल के दौरान पूरे परिवार के संक्रमित होने की खबर आई
  • रातों को नींद नहीं आ रही थी, बीच में टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अब उन भयानक पलों को बयां किया, जिसने उनको व उनके परिवार को कुछ दिन पहले हिलाकर रख दिया था। जब वो आईपीएल खेल रहे थे तभी उनके परिवार में कोरोना के मामले सामने आने शुरू हो गए और स्थिति गंभीर होती चली गई, बच्चों से लेकर बड़ों तक, परिवार के तकरीबन सभी सदस्य कोविड पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ दिया था। अश्विन ने अब उस समय को खुलकर बयां किया है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो में अश्विन ने कहा, "मेरे परिवार का करीब हर सदस्य कोरोना से संक्रमित हुआ। मेरे कुछ चचेरे भाई अस्पताल में भर्ती हुए। मैं कम से कम 8-9 दिनों तक सो नहीं सका था। नहीं सोने के कारण मैं काफी तनाव में आ गया था। मैं बिना सोए मैच खेलने उतरा था। इसके बाद मैंने आईपीएल से हटने का फैसला लेकर घर जाने का निर्णय लिया।"

क्रिकेट खेल पाऊंगा या करियर खत्म?

उन भयानक पलों का असर कुछ ऐसा था कि अश्विन जैसा खिलाड़ी भी सोचने लगा था कि क्या ये उनके करियर का अंत है? इस बारे में अश्विन ने कहा, "जब मैं आईपीएल से हटा तो मैं सोच रहा था कि मैं इसके बाद क्रिकेट खेल पाऊंगा या नहीं।" उन्होंने बताया कि वह आईपीएल में वापसी के बारे में सोच ही रहे थे कि इसे अनिश्ििचतकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। अश्विन ने कहा, "मुझे लगा कि कुछ समय तक क्रिकेट नहीं खेला जाएगा। मेरे घर में जब लोग स्वस्थ होने शुरू हुए तो मैंने आईपीएल में वापसी के बारे में विचार किया था लेकिन तभी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया।" गौरतलब है कि आईपीएल बायो-बबल में वायरस की सेंध और कई खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ के संक्रमित होने पर टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

अश्विन की पत्नी प्रीति ने लिखे थे कई संदेश

जब अश्विन ने टूर्नामेंट बीच में छोड़कर जाने का फैसला किया था, उसके बाद उनकी पत्नी प्रीति ने ट्विटर के माध्यम से फैंस को बताने का प्रयास किया था कि उनका परिवार किन हालातों से गुजर रहा था। इस बारे में बात करते हुए प्रीति ने लिखा था कि, "एक ही सप्ताह में परिवार के छह बड़े और चार बच्चे पॉजिटिव हो गए। अलग-अलग अस्पतालों में सभी भर्ती थे। पूरे हफ्ते यह बुरा सपना जारी रहा। तीन में से एक अभिभावक घर लौट आये हैं।’’ प्रीति ने फैंस को नसीहत व सलाह भी देते हुए लिखा, ‘‘टीका लगवा लीजिये। अपनी और अपने परिवार की इस महामारी से सुरक्षा कीजिये। मानसिक रूप से स्वस्थ होने की बजाय शारीरिक रूप से स्वस्थ होना आसान है। पांचवें से आठवां दिन सबसे खराब समय था। हर कोई मदद की पेशकश कर रहा था लेकिन कोई आपके पास नहीं था। ये बीमारी आपको बिल्कुल अकेला कर देती है।’’

रविचंद्रन अश्विन अब पूरी तरह से भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार हैं और टीम के साथ इंग्लैंड रवाना होने के लिए कमर कस चुके हैं। अश्विन पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल दौरान सभी की नजरें टिकी रहेंगी क्योंकि अगर वो उस मैच में न्यूजीलैंड के 4 विकेट लेने में सफल रहे तो वो इस बार टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक विकेट लने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से साउथैंप्टन के रोज बाउल में खेला जाना है। जबकि उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर