WTC FINAL: फाइनल मैच में रविचंद्रन अश्विन पर रहेंगी सबकी नजरें, वजह है बेहद खास

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 27, 2021 | 21:58 IST

Ravichandran Ashwin closes to huge record: टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन टेस्ट क्रिकेट में ए बेहद खास रिकॉर्ड के करीब हैं। ये सफलता आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से जुड़ी है।

Virat Kohli with Ravichandran Ashwin
Virat Kohli with Ravichandran Ashwin  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल - भारत बनाम न्यूजीलैंड - साउथैंपटन
  • भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बड़े और खास रिकॉर्ड के करीब
  • ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पीछे छोड़ने का इरादा

नई दिल्लीः भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अवधि में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने महज चार विकेट दूर हैं। भारत को 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलना है और अश्विन वहां यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

अश्विन से आगे अभी आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ही हैं, जिनके खाते में 70 विकेट है। कमिंस ने ये विकेट 14 टेस्ट मैचों में चटकाए हैं जबकि अश्विन के नाम 13 टेस्ट मैचों में 67 विकेट दर्ज हैं। अश्विन अगर अंतिम एकादश में खेलते हैं तो एक बार फिर से सबकी नजरें उन पर ही होंगी।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी 10 मैचों में 51 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं और उन्हें टॉप पर पहुंचने के लिए 20 विकेट लेने होंगे, जोकि असंभव सा लग रहा है।

अश्विन डब्ल्यूटीसी के मैचों में अब तक चार बार चार या उससे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं। उनके बाद आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन हैं, जिनके खाते में 56 विकेट हैं।

अश्विन ने डब्ल्यूटीसी मैचों में अब तक भारत में नौ, आस्ट्रेलिया में तीन और न्यूजीलैंड में एक मैच खेले हैं। उन्होंने सर्वाधिक विकेट भारत में ही लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने विदेशी में 15 और घर में 52 विकेट झटके हैं।

अश्विन ने विदेशों में जो 52 विकेट लिए हैं, उनमें से उन्होंने 32 विकेट इस साल डब्ल्यूटीसी के दौरान चार टेस्ट सीरीज में लिए हैं। साथ ही वह इंग्लैंड के खिलाफ मैन आफ द सीरीज भी रहे थे। अश्विन ने इंग्लैंड में केवल छह टेस्ट मैचों में ही 14 विकेट अपने नाम किए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर