टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, एक मैच के बजाए होना चाहिए 'बेस्ट ऑफ थ्री’

Ravi Shastri on World Test Championship Final: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में डब्ल्यूटीसी फाइनल कैसा होना चाहिए?

Ravi Shastri
रवि शास्त्री  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाना है
  • दोनों टीमें 18 जून से इंग्लैंड के साथैम्पटन में आमने-सामने होंगी
  • फाइनल से पहले कोच रवि शास्त्री ने बेहद अहम बात कही है

भारतीय और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भिड़ेंगी। यह खिताबी मुकाबला इंग्लैंड के साउथैप्टन में खेला जाएगा। भारतीय टीम फाइनल खेलने के लिए गुरुवार को इंग्लैंड रवाना होगी। वहीं, रवानगी से पहले टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर बड़ा दिया है। उन्होंने सुझाव दिया है कि भविष्य में फाइनल में एक मैच के बजाए ‘बेस्ट ऑफ थ्री’मुकाबला होना चाहिए यानी तीन मैचों की सीरीज। बता दें कि यह पहली टेस्ट चैंपियनशिप है, जिसकी शुरुआत 1 अगस्त, 2019 से एशेज सीरीज के साथ हुई थी।

'मुझे लगता है बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल आदर्श होगा'

शास्त्री ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मुझे लगता है कि अगर वे इस टेस्ट चैंपियनशिप को अपनाना चाहते हैं तो भविष्य में ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ फाइनल आदर्श होगा। ढाई साल के क्रिकेट के समापन के लिए तीन मैचों की सीरीज।' उन्होंने कहा, 'लेकिन उन्हें भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) खत्म करने और फिर से शुरूआत करने की जरूरत है। इसलिए एकमात्र टेस्ट के लिए खिलाड़ियों ने इसमें खेलने का हक हासिल किया है और यह कोई ऐसी टीम नहीं है जो रातों रात की शानदार बन गई हो।'

'चैंपियनशिप का फाइनल काफी बड़ा मुकाबला'

शास्त्री ने कहा कहा, 'देखिए, यह पहली बार है जब आप टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखोगे। जब आप इस मैच के महत्व को देखोगे तो मुझे लगता है कि यह बड़ा नहीं बल्कि काफी बड़ा मुकाबला है क्योंकि यह खेल का मुश्किल प्रारूप है।' उन्होंने कहा, 'यह ऐसा प्रारूप है जो आपकी परीक्षा लेता है। यह तीन दिनों या तीन महीनों में नहीं हुआ, बल्कि यह दो से ज्यादा वर्षों में हुआ है जिसमें टीमें दुनिया भर में एक दूसरे के खिलाफ खेलीं और उन्होंने फाइनल खेलने का हक हासिल किया इसलिए यह काफी अहम मुकाबला है।' गौरतलब है कि फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है, जिसका आगाज 4 अगस्त से होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर