'बिंदास टीम पर गर्व है': टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर-1 बनने के बाद रवि शास्‍त्री ने की भारतीय टीम की तारीफ

Ravi Shastri: टीम इंडिया आईसीसी की टेस्‍ट टीम रैंकिंग में नंबर-1 बन गई है। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हुए और ट्वीट करके तारीफ की।

ravi shastri
रवि शास्‍त्री 

मुख्य बातें

  • रवि शास्‍त्री ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की
  • शास्‍त्री ने कहा कि उन्‍हें इस बिंदास टीम पर गर्व है
  • भारतीय टीम टेस्‍ट रैंकिंग में लगातार पांचवें साल नंबर-1 रही

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि उनकी टीम हर बाधा सहजता से पार करने के बाद टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक का स्थान हासिल करने की हकदार थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वार्षिक नवीनीकरण (अपडेट) के बाद भी भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है और शास्त्री इससे खुश हैं।

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने ट्वीट किया, 'टीम ने नंबर एक का ताज हासिल करने के लिए अपने दृढ़ संकल्प और एकाग्रता का शानदार नमूना पेश किया। यह कुछ ऐसा है, जिसे खिलाड़ियों ने अपने खेल के दम पर अर्जित किया है। बीच में नियम बदल गए, लेकिन भारतीय टीम ने राह में पड़ने वाली हर बाधा को पार किया। मेरे खिलाड़ियों ने मुश्किल समय में कड़ी क्रिकेट खेली। मुझे इस बिंदास टीम पर बहुत गर्व है।'

रवि शास्‍त्री 2017 से भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं। विश्व कप 2019 के बाद उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। भारत एक रेटिंग अंक समेत कुल 121 अंक लेकर शीर्ष पर है। उसके 24 मैचों में 2914 अंक रहे। वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ खेलने जा रहे न्यूजीलैंड के 120 अंक है। उसके 18 टेस्ट में कुल 2166 अंक हैं।

भारत ने पिछले साल आस्ट्रेलिया को 2-1 और इंग्लैंड को 3-1 से हराया। इसके अलावा न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को 2-0 से मात दी। इंग्लैंड 109 रेटिंग अंक लेकर तीसरे और ऑस्ट्रेलिया उससे एक अंक पीछे चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान के 94 अंक है और वह पांचवें स्थान पर है जबकि वेस्टइंडीज 84 अंक लेकर छठे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है जिनके क्रमश: 80 और 78 अंक हैं।

भारत और न्यूजीलैंड साउथैम्‍प्‍टन में 18 से 22 जून तक पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलेंगे।

एमआरएफ टायर्स आईसीसी टीम रैंकिंग्‍स (वार्षिक अपडेट के बाद 13 मई 2021 को जारी)
रैंक टीम प्‍वाइंट्स
1 भारत 121 (+1)
2 न्‍यूजीलैंड 120 (+2)
3 इंग्‍लैंड 109 (+3)
4 ऑस्‍ट्रेलिया 108 (-5)
5 पाकिस्‍तान 94 (+3)
6 वेस्‍टइंडीज 84 (+3)
7 दक्षिण अफ्रीका 80 (-9)
8 श्रीलंका 78 (-5)
9 बांग्‍लादेश  46 (-5)
10 जिंबाब्‍वे 35 (+8)

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर