बॉलिंग कोच भरत अरूण ने भी माना- 'अश्विन से अंग्रेज डरे हुए हैं', लेकिन उनको 11 में शामिल करने पर ऐसा कहा

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 01, 2021 | 19:11 IST

Bharat Arun on playing of Ravichandran Ashwin in fourth test: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने बयान दिया है।

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट - ओवल क्रिकेट ग्राउंड
  • क्या चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन?
  • बॉलिंग कोच भरत अरूण ने अश्विन के खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण (Bharat Arun) ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज मददगार पिच पर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की काबिलियत से डरे हुए हैं लेकिन इस सीनियर |ऑफ स्पिनर के खेलने पर फैसला कल चौथे टेस्ट की सुबह ही लिया जायेगा। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनरों में शुमार अश्विन पहले तीन टेस्ट में बाहर रहे हैं जिनकी जगह रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी हरफनमौला के रूप में तरजीह दी गई।

भरत अरूण ने कहा, ‘‘अश्विन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह अभी तक खेल नहीं सका है। अगर मौका बनता है और टीम की रणनीति के अनुकूल होता है तो दोनों साथ में गेंदबाजी कर सकते हैं।’’ अरूण ने यह भी संकेत दिया कि अश्विन का सामना करने से डरे हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों की वजह से पिच की प्रकृति में बदलाव किया जा सकता है और इंग्लैंड का मौसम भी अनिश्चित है।

- आप भी जानते हैं कि इंग्लैंड की टीम डरी हुई है

उन्होंने कहा, ‘‘ओवल का मैदान स्पिनरों का मददगार रहा है लेकिन आप भी जानते हैं कि इंग्लैंड टीम अश्विन की काबिलियत से डरी हुई है कि यहां पिच से मदद मिलने पर वह क्या कर सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस बारे में फैसला कल सुबह पिच को देखने के बाद ही लिया जायेगा क्योंकि आज से कल तक में बहुत कुछ हो सकता है । हम कल तय करेंगे कि वह खेलेगा या नहीं।’’

- बड़े स्कोर पर गेंदबाजों का आकलन गलत

कोच ने कहा कि उनके गेंदबाजों का आकलन इंग्लैंड के 400 रन से अधिक के स्कोर के आधार पर नहीं किया जाना चाहिये क्योंकि इतने वर्ष में वे कम स्कोर पर भी मैच बचाते आये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कम स्कोर बचाना गेंदबाजों के लिये चुनौती होता है और वे अतीत में ऐसा करते आये हैं । एक पारी के प्रदर्शन के आधार पर उनका आकलन नहीं किया जाना चाहिये । आपको समझना होगा कि वे काफी प्रतिस्पर्धी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेल रहे हैं।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर