राशिद खान की फिरकी का जादू चला, अफगानिस्तान ने जिंबाब्वे को फॉलोऑन खेलने पर किया मजबूर

AFG vs ZIM, 2nd Test: अफगानिस्तान और जिंबाब्वे के बीच अबु धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अफगानी स्पिनर राशिद खान ने शानदार प्रदर्शन किया और अफगानिस्तान ने जिंबाब्वे को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया है।

Rashid Khan
राशिद खान (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान बनाम जिंबाब्वे, दूसरा टेस्ट, अबु धाबी
  • दूसरे टेस्ट में अफगानिस्तान ने जिंबाब्वे को फॉलोऑन खेलने पर किया मजबूर
  • राशिद खान और अन्य अफगानी गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

AFG vs ZIM, 2nd Test: अफगानिस्तान और जिंबाब्वे के बीच अबु धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जहां अफगानी बल्लेबाजों ने दम दिखाते हुए पहली पारी में 545 रनों का स्कोर खड़ा करके पारी घोषित की थी। वहीं, मैच के तीसरे दिन अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने राशिद खान की अगुवाई में कहर बरपाया और जिंबाब्वे को 287 रन पर समेटते हुए फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया।

जिंबाब्वे की टीम ने दूसरे दिन का अंत बिना विकेट गंवाए 50 रन पर किया था। शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन शुरुआत से ही अफगानी गेंदबाज हावी रहे और देखते-देखते उन्होंने जिंबाब्वे के बल्लेबाजों को समेटते हुए पवेलियन भेजना शुरू कर दिया। सिकंदर रजा (85 रन) एकमात्र ऐसे बल्लेबाज नजर आए जो कुछ देर तक पिच पर टिकते नजर आए।

हालांकि सिकंदर की मेहनत ज्यादा देर तक नहीं चली और जिंबाब्वे की पूरी टीम 287 रन पर सिमट गई। इस दौरान अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए, आमिर हमजा ने 3 विकेट और सैयद शिरजाद ने 2 विकेट लिए।

इसके बाद जिंबाब्वे की टीम फॉलोऑन खेलने उतरी और उन्होंने दिन का अंत बिना कोई विकेट गंवाए 24 रन बनाकर किया। उम्मीद पूरी है कि मैच के चौथे दिन अफगानिस्तान जीत दर्ज कर लेगी क्योंकि दो दिन का खेल बाकी है, अफगानी गेंदबाज पूरी लय में हैं और जिंबाब्वे अब भी 234 रन पीछे है। अब कोई करिश्मा ही जिंबाब्वे को हार से बचा सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर