मुजरबानी बने पहले दिन के स्टार, जिंबाब्वे ने अफगानिस्तान को 131 रन पर समेटकर 2 रन की बढ़त भी ली

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 02, 2021 | 21:53 IST

AFG vs ZIM 1st Test, Day 1: अफगानिस्तान और जिंबाब्वे के बीच अबु धाबी में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मुजरबानी की शानदार गेंदबाजी ने अफगानी बल्लेबाजों को बेबस कर दिया।

Zimbabwe vs Afghanistan
जिंबाब्वे बनाम अफगानिस्तान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान बनाम जिंबाब्वे पहला टेस्ट, पहला दिन
  • अबु धाबी में शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच
  • पहले दिन जिंबाब्वे के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को पस्त किया

अबु धाबीः जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन जिम्बाब्वे ने अफगानी टीम को 131 रन पर समेट दिया। जवाब में जिम्बाब्वे ने दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 133 रन बना लिए थे और उसके अब तक दो रन की बढ़त हासिल हुई है जबकि उसके पास अभी पांच विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय कप्तान शॉन विलियम्स 78 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 54 और रेयाल बुर्ल 20 गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद हैं।

उनके अलावा सिकंदर रजा ने 62 गेंदों पर पांच चौके के सहारे 43, प्रिंस मेसवुरे ने 15 और तेरीसाइ मसकांदा ने सात रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए आमिर हमजा ने अब तक चार और यामिन अहमजाई ने एक विकेट लिए हैं।

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 131 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए अफसार जजई ने सर्वाधिक 37, इब्राहिम जादरान ने 31, आमिर हमजा ने नाबाद 16, कप्तान असगर अफगान ने 13 और मुनीर अहमद ने 12 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की ओर से तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने चार और विक्टर नियोची ने तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा तिरिपानो, कप्तान विलियम्स और सिकंदर रजा को एक-एक विकेट मिले।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर