VIRAL VIDEO: क्या राहुल द्रविड़ को गेंदबाजी करते देखा है? देखिए अभ्यास सत्र में कैसे बिखेरा जलवा

Rahul Dravid Bowling video: टीम इंडिया के नए मुख्य कोच व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को आपने बैटिंग करते हुए तो कई बार देखा होगा लेकिन क्या कभी उनको गेंदबाजी करते देखा है। कानपुर में ऐसा ही नजारा दिखा।

Rahul Dravid bowling
राहुल द्रविड़ का गेंदबाजी करते हुए वीडियो वायरल (बीसीसीआई)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का नया वीडियो वायरल
  • कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्यास सत्र का है वीडियो
  • पूूर्व बल्लेबाज और मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ गेंदबाजी करते नजर आए

भारतीय क्रिकेट टीम के महान पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने अपने करियर के दिनों में बल्ले से खूब रन बनाए। जहां उनको फील्डिंग पर लगाया गया तो खूब कैच भी लपके। जब संन्यास लेने के बाद वो कोचिंग की दुनिया में आए तो यहां भी जूनियर क्रिकेट में खूब झंडे गाड़े और देश को कई शानदार युवा खिलाड़ी दिए। इसके बाद हाल में वो भारत की सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम के कोच नियुक्त कर लिए गए हैं और उनकी अगुवाई में भारत ने पहली टी20 सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से जीत भी ली। अब वो टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के लिए कानपुर लेकर पहुंचे हैं और यहां उनका एक नया रूप भी देखने को मिला।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (गुरुवार) से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हो रहा है। बुधवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ग्रीन पार्क में अभ्यास के दौरान खूब पसीना बहाया और कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी पैनी निगाहें हर खिलाड़ी पर गड़ाए रखीं। इसी बीच द्रविड़ का एक ऐसा रूप सामने आया जो शायद ही किसी ने देखा हो। वो नेट्स में सिर्फ बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अभ्यास को देखते भर नहीं दिखे, बल्कि उन्होंने खुद भी गेंदबाजी कराई।

द्रविड़ नेट्स में ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते नजर आए। बीसीसीआई ने इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज व मौजूदा कोच का गेंदबाजी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, "किसी को ऑफ-स्पिन सीखनी है? वो पल जब टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने नेट्स में अपनी गेंदबाजी को आजमाया।"

जी हां, द्रविड़ ने करियर के दौरान भी बॉलिंग की थी

वैसे बेशक कम लोगों ने ही द्रविड़ को गेंदबाजी करते देखा होगा लेकिन ऐसा नहीं है कि अपने करियर के दौरान द्रविड़ ने बिल्कुल भी बॉलिंग नहीं की। दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 विकेट भी झटके थे। उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 विकेट दर्ज हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो यहां उन्होंने 164 मैचों में एक विकेट झटका था।

भारत-पाक मैच में पाकिस्तानियों के होश उड़ा दिए थे

द्रवि़ड़ का सबसे शानदार विकेट भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान देखने को मिला था जब उन्होंने पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी ओपनर सईद अनवर का विकेट तब गिरा दिया था जब अनवर 95 रन बनाकर अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर