बॉयकॉट की धमकी के बाद ऑस्‍ट्रेलिया-भारत टेस्‍ट मैच पर मंडराए संकट के बादल

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों सोमवार को न्‍यू साउथ वेल्‍स रवाना होंगी, जहां आठ नए स्‍थानीय वायरस मामले पाएं गए हैं और रविवार को यहां सामाजिक दूरी का पालन करने के उपाय बताए हैं।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्‍ट को लेकर शुरू हुआ विवाद
  • रिपोर्ट्स हैं कि सख्‍त क्‍वारंटीन नियमों के कारण भारतीय टीम ने ब्रिस्‍बेन की यात्रा से इंकार किया
  • भारतीय खिलाड़ी करीब 6 महीने से क्‍वारंटीन में किसी तरह रह रहे हैं

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच शेष टेस्‍ट सीरीज पर रविवार को खतरा मंडराया जब रिपोर्ट्स आईं कि मेहमान टीम को ब्रिस्‍बेन में चौथे टेस्‍ट के लिए दोबारा सख्‍त क्‍वारंटीन में रहना पड़ेगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्‍ट गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में शुरू होगा। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने शहर के उत्‍तरी इलाके में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के बावजूद तीसरा टेस्‍ट यही आयोजित कराने का फैसला किया।

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों सोमवार को न्‍यू साउथ वेल्‍स रवाना होंगी, जहां आठ नए स्‍थानीय वायरस मामले पाएं गए हैं और रविवार को यहां सामाजिक दूरी का पालन करने के उपाय बताए हैं। न्‍यू साउथ वेल्‍स के साथ सीमा के पास क्‍वींसलैंड राज्‍य है और भले ही समझौता यह हुआ कि खिलाड़‍ियों को 15 जनवरी को चौथे टेस्‍ट के लिए ब्रिस्‍बेन जाना होगा, इस बात की अनिश्चित्‍ता बनी हुई है कि सिडनी में रहने के बाद उन्‍हें किस तरह की पाबंदी झेलनी पड़ेगी।

भारतीय खिलाड़‍ियों ने दी नहीं जाने की धमकी

ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी जा गई है कि भारतीय खिलाड़ी करीब छह महीने से क्‍वारंटीन में किसी तरह हैं, वो कड़े लॉकडाउन के बीच ब्रिस्‍बेन की यात्रा करने को तैयार नहीं हैं। भारतीय टीम के प्रवक्‍ता ने अचानक इस टिप्‍पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। भारतीय खिलाड़‍ियों को ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिनों तक सख्‍त पृथकवास में रहना पड़ा था। मगर उन्‍हें आजादी भी मिली हुई थी कि वह अपनी ट्रेनिंग इस बीच कर पा रहे थे। अभी भी वहां कुछ पाबंदियां हैं। पांच भारतीय खिलाड़‍ियों को शनिवार को एकांतवास किया गया जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर फैला, जिसमें भारतीय खिलाड़ी मेलबर्न के रेस्‍टोरेंट में खाना खा रहे थे।

ऑस्‍ट्रेलियाई और भारतीय क्रिकेट बोर्ड बायो-सिक्‍योरिटी प्रोटोकॉल्‍स के उल्‍लंघन की जांच कर रहे हैं और ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि खिलाड़‍ियों को इस बर्ताव के लिए मोटा जुर्माना भरना पड़ सकता है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्‍ट की मेजबानी कर रहे सिडनी को सबसे ज्‍यादा फायदा होगा अगर चौथा टेस्‍ट ब्रिस्‍बेन में आयोजित नहीं होता है तो।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर