Prasidh Krishna Record: कृष्णा ने वो कर दिखाया जो आज तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका था

India vs England 1st ODI: भारत-इंग्लैंड पहले वनडे मैच में 25 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने वो कमाल कर दिखाया जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर सका था।

Prasidh Krishna debut
प्रसिद्ध कृष्णा का डेब्यू वनडे में धमाल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने किया डेब्यू पर शानदार प्रदर्शन
  • पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में बनाया नया रिकॉर्ड
  • वो कर दिखाया जो आज तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका था

भारत-इंग्लैंड पहले वनडे मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने कोशिश तो काफी की लेकिन वे भारत को जीतने से रोक नहीं सके। टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की इस सीरीज का आगाज 66 रनों से पहला वनडे जीतकर की है। इस मैच में भारत की तरफ से तकरीबन सभी खिलाड़ियों ने अच्छा योगदान दिया। लेकिन अगर बात गेंदबाजों की करें तो इसमें एक नाम ने सबका दिल जीत लिया। ये हैं 25 वर्षीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) जिन्होंने एक खास रिकॉर्ड बना डाला है।

आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को आखिरकार देश से खेलने का मौका दिया गया। मंगलवार को उन्हें विराट ने पहली बार वनडे मैच खेलने का मौका दिया तो इस खिलाड़ी ने भी भारतीय फैंस, कप्तान, टीम प्रबंधन, साथी खिलाड़ियों और चयनकर्ताओं..किसी को भी निराश या नाराज नहीं किया।

मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 318 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की तरफ से उनके शीर्ष बल्लेबाजों, खास तौर पर जॉनी बेयरस्टो (94) ने धुआंधार बल्लेबाजी की जिस दौरान प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदों की धुनाई भी हुई। ऐसा लगा कि उनके करियर की शुरुआत अच्छा नहीं रहेगाी। लेकिन इस युवा तेज गेंदबाज ने हौसला नहीं खोया और धमाकेदार वापसी कर ली।

बना डाला खास रिकॉर्ड

कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 4 विकेट झटके। उन्होंने इस दौरान एक मेडन ओवर भी फेंका। वो सिर्फ इस मैच में सभी भारतीय गेंदबाजों में सबसे सफल  नहीं रहे, बल्कि वो वनडे इतिहास में पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए जिसने अपने पहले ही मुकाबले में 4 विकेट लेने का कमाल किया।

वनडे डेब्यू में भारतीय गेंदबाजों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (टॉप-5)

  1. प्रसिद्ध कृष्णा - इंग्लैंड के खिलाफ (पुणे, 2021) - 54 रन देकर 4 विकेट
  2. नोल डेविड - वेस्टइंडीज के खिलाफ (त्रिनिदाद, 1997) - 21 रन देकर 3 विकेट 
  3. वरुण आरोन - इंग्लैंड के खिलाफ (मुंबई, 2011) - 24 रन देकर 3 विकेट
  4. सुब्रतो बैनर्जी - वेस्टइंडीज के खिलाफ (पर्थ, 1991) - 30 रन देकर 3 विकेट
  5. हार्दिक पांड्या - न्यूजीलैंड के खिलाफ (धर्मशाला, 2016) - 31 रन देकर 3 विकेट

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर