प्रसिद्ध कृष्णा को पहले वनडे में मिला डेब्‍यू का मौका, जानिए तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में कैसी मिली एंट्री

Prasidh Krishna debut: तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू करने का मौका मिला है। वह खतरनाक गेंदबाजी की लिए जाने जाते हैं।

Prasidh Krishna
प्रसिद्ध कृष्णा  |  तस्वीर साभार: Instagram

भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार  को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने दो खिलाड़ियों- क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को डेब्यू का मौका दिया है। क्रुणाल जहां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वहीं कृष्णा को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है। कर्नाटक के 25 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कृष्णा लिमिटेड ओवर्स में एक बेहतरीन तेज गेंदबाज माने जाते हैं। उन्होंने घरेलू सर्किट में अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी है। भारतीय टीम के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने भी कृष्णा के टैलेंट की तारीफ की थी। 

तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में कैसी मिली एंट्री

प्रसिद्ध कृष्णा पहली बार लाइमलाइच में तब आए जब उन्होंने साल 2015 में बांग्‍लादेश ए के शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंनने 49 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। कृष्णा ने विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खुद को साबित किया। उन्होंने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में बेहतरीन गेंदबाजी की, जिसकी बदौलत उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 14 विकेट चटकाकर चयनकर्ताओं को अपने सिलेक्श के लिए मजबूर कर दिया। 

 कृष्णा ने 48 लिस्‍ट ए मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5.17 की इकोनॉमी रेट के साथ 81 विकेट झटके हैं। उन्होंने अब तक सिर्फ 9 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 34 विकेट लिए हैं। वहीं, उन्होंने 40 घरेलू टी20 मैचों में 33 विकेट अपने नाम किए हैं। कृष्णा आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हैं। उन्होंने आईपीएल में 24 मैच खेले हैं, जिसमें 18 विकेट हासिल किए हैं।  

भारतीय टीम में सिलेक्ट होने पर क्या कहा

प्रसिद्ध कृष्णा ने मैच से पहले टीम इंडिया की जर्सी में आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर साझा की। उन्होंने तस्वीर शेयर करते हए कैप्शन लिखा, 'मेरी अब तक की सबसे बेहतरीन जर्सी। मेरे सीने पर लगा ये बैज किसी ताज से कम नहीं है।' इसके अलावा उन्होंने पहली बार टीम में आने पर कहा था, 'जब आप अपने देश के लिए खेलने के लिए पहली बार चुने जाने तो यह सपना लगता है। यह एक सपने के सच होने जैसा है। मैं अपनी भूमिका निभाने और टीम की सफलता में योगदान देने को लेकर उत्साहित हूं। बीसीसीआई का धन्यवाद। शुरू करने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकता।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर