Peter Siddle: अपने जन्मदिन पर हैट्रिक लेने वाला इकलौता गेंदबाज, एशेज सीरीज में किया था ये कमाल

Peter Siddle: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अपने जन्मदिन के मौके पर हैट्रिक लेने की उपलब्धि हासिल की थी। पीटर सिडल ने साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान ये कमाल किया था। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी गेंदबाज के द्वारा जन्मदिन के मौके पर हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज बने थे।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
Peter Siddle  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के पीटर सिडल अपने जन्मदिन पर ले चुके हैं हैट्रिक
  • ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते टेस्ट गेंदबाज
  • एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ ली थी हैट्रिक

Peter Siddle:  क्रिकेट के खेल में कुछ खिलाड़ियों के पास मैदान में ऐसे आते हैं, जहां वो किसी खास संयोग से कम नहीं रहता है। विश्व क्रिकेट में एक से एक दिलचस्प किस्से सुनते और देखते रहे हैं। इन दिलचस्प किस्सों में एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जिसने अपने जन्मदिन के मौके पर उस पल को हासिल किया, जो टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में कोई नहीं हासिल कर सका। ये है अपने जन्मदिन के मौके पर टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने का कारनामा...

अपने जन्मदिन के मौके पर हैट्रिक लेने वाला इकलौता गेंदबाज

वैसे तो खिलाड़ियों के जन्मदिन के मौके पर एक से एक शानदार प्रदर्शन देखने को मिलते रहते हैं। लेकिन अपने जन्मदिन के मौके पर हैट्रिक लेने का कारनामा अब तक केवल एक ही गेंदबाज कर सका है।

ऑस्ट्रेलिया के स्पीड स्टार गेंदबाज रहे पीटर सिडल ने अपने जन्मदिन के खास अवसर पर हैट्रिक करने की उपलब्धि हासिल की। पीटर सिडल ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान इस अभूतपूर्व पल को हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के पीटर सिडल ने किया है एशेज सीरीज में ये कमाल

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई गेंदबाज हैं, जिन्होंने हैट्रिक लेने के कारनामें को अंजाम दिया है, लेकिन इन सबके बीच पीटर सिडल की हैट्रिक बहुत ही खास बन गई। पीटर सिडल ने अपने जन्मदिन यानी 25 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान हैट्रिक करने का कमाल किया।

एशेज सीरीज 2010-11 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। 25 नवंबर को शुरू हुए इस टेस्ट मैच के पहले ही दिन पीटर सिडल ने इतिहास रच दिया। इस मैच में पीटर सिडल ने पारी के 66वें ओवर में गेंदबाजी करने आए, जहां उन्होंने तीसरी गेंद पर क्रीज पर जम चुके एलिस्टर कुक, चौथी गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज मैट प्रायर और 5वीं गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड को उन्होंने एलबीडब्ल्यू से अपना शिकार बनाया।

इस तरह उन्होंने अपने जन्मदिन पर लगातार 3 गेंद में 3 विकेट लेकर अपने नाम को इतिहास में दर्ज करवा दिया। उन्होंने इंग्लैंड के मध्यक्रम को तहस-नहस करते हुए हैट्रिक सहित 6 विकेट झटके। आखिर में इस टेस्ट मैच का परिणाम ड्रॉ के रूप में सामने आया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर