29 साल बाद विश्व कप में भारत से जीतने पर रमीज राजा ने ऐसे किया रिएक्ट, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दी नसीहत

Ramiz Raja on Pakistan's victory against India: पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2021 में भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।

India vs Pakistan T20 World Cup Match
पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत को पहली बार हराया।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने सुपर-12 राउंडर में भारत को 10 विकेट से मात दी
  • पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के सामने पहली बार जीत दर्ज की
  • पीसीबी चीफ रमीज ने राजा ने कप्तान बाबर आजम की प्रशंसा की

टी20 विश्व कप 2021 में रविवार को पाकिस्तान ने भारतीय टीम के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने मैच की शुरुआत से ही भारत को दबाव में रखा। 31 रन पर  भारत के तीन विकेट गंवाने के बाद विराट कोहली (57) और ऋषभ पंत (39) ने टीम को 151 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि, मोहम्मद रिजवान (79*) और कप्तान बाबर आजम (68*) की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान ने 11 गेंदें बाकी रहते आसानी से विजयी परचम फहराया दिया। बता दें कि यह पहला मौका था जब पाकिस्तान ने भारत को विश्व कप (वनडे, टी20) में शिकस्त दी। 

रमीज राजा ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दी नसीहत

पाकिस्तान को विश्व कप में 1992 के बाद से दुबई में खेले गए इस मैच से पहले तक सभी 12 मैचों (वनडे में सात और टी20 में पांच) में हार का मुंह देखना पड़ा था। 29 साल बाद विश्व कप में भारत से जीतने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा ने खुशी का इजहार किया है। उन्होंने साथ ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नसीहत दी की यह जीत भले ही स्पेशल हो लेकिन टूर्नामेंट में अभी सफर का आगाज ही है।

रमीज राजा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'अलहमदुलिल्लाह (सारी तारीफें अल्लाह के लिए)... यह पहली जीत है और सबसे शानदार है। लेकिन याद रखें कि सफर अभी शुरू ही हुआ है। यह जीत सभी पाकिस्तानियों के लिए गर्व का पल है। खिलाड़ियों को शुक्रिया, जिन्होंने इस पल का लुत्फ उठाने का मौका दिया। पाकिस्तान जिंदाबाद।'

रमीज के अलावा पाकिस्तानी टीम के अगुवाई करने वाले बाबर आजम ने भी अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है कि जीत के खुमार में डूबने की जरूरत नहीं है। उन्होंने यह बात भारत के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी वीडियो में कही। कप्तान ने कहा, जश्न मनाइए। होटल लौटकर अपने परिवार के साथ इस पल का मजा लीजिए लेकिन यह नहीं भूलना है कि यह मैच हो चुका है और हमें बाकी मैचों की तैयारी करनी है।’ उन्होंने कहा कि भारत को हराने के बाद टीम से अपेक्षायें बढ गई हैं और अब अधिक मेहनत करनी होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर