पाकिस्तान की भारत के खिलाफ विश्व कप में पहली जीत पर क्या बोले उनके पीएम इमरान खान, यहां जानिए

PM Imran Khan lauds Pakistan's victory over India: पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 मुकाबले में भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी। दोनों टीमों का टूर्नामेंट में यह पहला मैच था।

Imran Khan on Pakistan cricket Team
बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और इमरान खान 
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला गंवा दिया
  • पाकिस्तान ने पहली बार विश्व कप में भारत को हराया है
  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपनी टीम की सराहना की

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2021 में रविवार को भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में शाहीन अफरीदी (31 रन देकर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद भारत ने 152 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (55 में 79) और कप्तान बाबर आजम (52 में 68) की शानदार पारियों के दम पर बिना विकेट गंवाए मैच अपने नाम कर लिया। आईसीसी वर्ल्ड कप (वनडे और टी20) में पाकिस्तान को भारत के सामने पहली बार जीत नसीब हुई है। भारत के खिलाफ ऐतिहासिक विजय के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी टीम की सराहना की है।

पहली जीत पर क्या बोले इमरान खान

इमरान खान ने भारत-पाक मैच देखने के दौरान की अपनी तस्वीर शेयर ट्विटर पर शेयर करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई दी। उन्होंने लिखा, 'पाकिस्तान टीम और खासकर बाबर आजम को बधाई, जिन्होंने फ्रंट पर रहकर शानदार नेतृत्व किया। साथ ही मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मुबारकबाद। देश को आप सभी पर गर्व है।' इमरान के अलावा विपक्षी पार्टी के नेताओं ने भी पाकिस्तान टीम की तारीफ की। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के बिलावल भुट्टो ने ट्वीट किया, 'कांग्रेचुलेशन।' पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज-एन (पीएमएलएन) की लीडर मरियम नवाज ने लिखा, 'पाकिस्तान जिंदाबाद।'

पाकिस्तान ने 29 साल बाद तोड़ा हार का सिलसिला

पाकिस्तानी टीम को विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ हार के सिलसिले को तोड़ने में 29 साल बाद कामयाबी मिली है। भारत ने1992 के बाद से दुबई में हुए इस मैच के पहले तक सभी 12 मैचों (वनडे में सात और टी20 में पांच) में जीत दर्ज की थी। वहीं, पाकिस्तान की जीतने पर कप्तान आजम ने कहा कि लड़कों की मेहनत रंग लाई। हमने अपने प्लान को अच्छी तरह से लागू किया और शुरुआती विकेट झटकने का हमें फायदा मिला। उन्होंने कहा कि शाहीन ने अच्छी गेंदबाजी की, जिससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा। उसके बाद स्पिनर्स ने भी दबाव का फायदा उठाया। रिजवान के साथ साझेदारी के बारे में पाक कप्तान ने कहा कि मेरा प्लान बेहद सरल था। हम लंबे समय तक पिच पर टिके रहना चाहते थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर