[Video] रिपोर्टर ने दागा सवाल, गुस्‍से में आकर पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने कर दिया कुछ ऐसा...

Fawad Alam: पाकिस्‍तान के क्रिकेटर फवाद आलम रिपोर्टर का सवाल सुनने के बाद बेहद गुस्‍से में नजर आए। पीसीबी अधिकारी ने हस्‍तक्षेप करके स्थिति को शांत किया।

fawad alam
फवाद आलम 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तानी क्रिकेटर फवाद आलम रिपोर्टर का सवाल सुनकर भड़के
  • फवाद आलम ने रिपोर्टर को तुनकमिजाजी में जवाब देना शुरू किया
  • पीसीबी अधिकारी ने हस्‍तक्षेप करके मामला शांत कराया और स्थिति संभाली

कराची: फवाद आलम क्रिकेट के मैदान में अपने शांत व्‍यवहार के लिए जाने जाते है, लेकिन पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने हाल ही में मीडिया से बातचीत करते हुए अपना आपा खो दिया। पत्रकार ने बल्‍लेबाज से घरेलू क्रिकेट का प्रदर्शन अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में नहीं दोहरा पाने का सवाल किया, जिसे सुनकर खब्‍बू बल्‍लेबाज बिलकुल भी खुश नहीं आए। फवाद आलम की एक दशक बाद इंग्‍लैंड दौरे के लिए पाकिस्‍तान टीम में वापसी हुई थी।

अगस्‍त में इंग्‍लैंड के खिलाफ इस साल टेस्‍ट मैच खेलने से पहले फवाद आलम ने आखिरी टेस्‍ट 2009 में खेला था। हालांकि, जुलाई में टेस्‍ट डेब्‍यू में शतक जमाने वाले फवाद आलम को 2009 के बाद पाकिस्‍तान की सीमित ओवर टीम में मोका मिलता रहा। 2010 से 2015 के बीच फवाद आलम ने 38 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसके बाद उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया।

इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर फवाद आलम ने घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाए, जिसके बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए उनकी सनसनी अंदाज में वापसी हुई। हालांकि, वापसी के बाद आलम का प्रदर्शन फीका रहा और वह बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद उन्‍होंने 21 रन बनाए।

रिपोर्टर के सवाल पर भड़के

बहरहाल, मीडिया से बातचीत करते समय रिपोर्टर ने बल्‍लेबाज से कहा कि जब वो पाकिस्‍तान के लिए खेल रहे थे तो उनमें उस आग की कमी नजर आई। रिपोर्टर ने आगे फवाद से पूछा कि क्‍या वह सिर्फ घरेलू स्‍तर के खिलाड़ी बनकर रह गए हैं। रिपोर्टर ने फवाद आलम से दोनों स्‍तर पर अलग-अलग खेल का सवाल किया।

रिपोर्टर ने पूछा, 'आपने घरेलू क्रिकेट में हमेशा बड़ा स्‍कोर बनाया, लेकिन हाल ही में आपको अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिला। मगर जिस तरह आपने घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन किया, टेस्‍ट में उस आग की कमी नजर आई। इसका कारण क्‍या है? क्‍या अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर से लंबे समय दूरी या फिर आप घरेलू स्‍तर खिलाड़ी के रूप में सीमित हो गए हैं? किस चीज की कमी है?'

जवाब में पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने साफ कर दिया कि उन्‍हें यह सवाल बिलकुल पसंद नहीं आया। फवाद आलम ने कहा, 'क्‍या आप ये कह रहे हैं कि मैं घरेलू क्रिकेट तक सीमित हो गया हूं?' रिपोर्टर ने साफ किया कि यह सवाल उनका नहीं बल्कि लोगों के बढ़ते विचार को लेकर किया गया। फवाद तब भी खुश नहीं दिखे। उन्‍होंने जवाब दिया, 'पहले तो आप ये साफ कीजिए कि यह आप बोल रहे हैं या लोग?'

फवाद आलम गुस्‍से में नजर आए और तब पीसीबी अधिकारी ने हस्‍तक्षेप करके स्थिति शांत की। यहां आपको बता दें कि फवाद आलम को 10 सालों तक राष्‍ट्रीय टीम से नजरअंदाज किया गया, जबकि घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन दमदार रहा। इस साल उनका सूखा समाप्‍त हुआ जब इंग्‍लैंड दौरे पर उन्‍हें मौका मिला। दुर्भाग्‍यवश वह उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके। उन्‍हें सिर्फ एक टेस्‍ट खेलने का मौका मिला, जिसमें शून्‍य और 21 रन बना सके।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर