इंजमाम उल हक ने पाकिस्तानी टीम को दिया बदतमीज किस्म के बल्लेबाजों को शामिल करने का सुझाव

जिंबाब्वे के खिलाफ पहले मैच में पाकिस्तान की करीबी जीत के बाद पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने पाकिस्तानी टीम को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि उन्हें टीम में एक दो बदत्तमीज किस्म के बल्लेबाज शामिल करना चाहिए।

Inzmam ul haq
इंजमाम उल हक 

मुख्य बातें

  • आज खेला जाएगा पाकिस्तान और जिंबाब्वे की बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला
  • पहले वनडे में पाकिस्तान को मिली थी 26 रन के अंतर से करीबी जीत
  • करीबी जीत हासिल करने के बाद इंंजमाम ने लगाई है पाकिस्तानी बल्लेबाजों की लताड़

रावलपिंडी: पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को रावलपिंडी में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में मेजबान पाकिस्तान की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 281 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक(54) और हारिस सोहेल(71) रन की पारी खेली। इसके अलावा और कोई बल्लेबाज तेजी से बल्लेबाजी नहीं कर सका और जिंबाब्वे जैसे कमजोर टीम के खिलाफ पाकिस्तानी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। 

इसके बाद जिंबाब्वे की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी। ब्रेंडन टेलर(115) और वीजली मधवीरे(55) ने मिलकर जीत के करीब पहुंचा दिया था लेकिन अंतिम ओवरों में शाहीन शाह अफरीदी की शानदार गेंदबाजी ने मैच को पाकिस्तान के पाले में डाल दिया और मेजबान टीम 26 रन के अंतर से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने में सफल रही।
 
शुरुआती पांच बल्लेबाजों में नहीं है ये काबीलियत
ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने बल्लेबाजों को आड़े हाथ लिया और टीम के टॉप फाइव बल्लेबाजों की जमकर आलोचना की। इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तानी टीम के शुरुआती पांच बल्लेबाजों के अंदर तेजी से रन बनाने और बड़े शॉट्स खेलने की काबीलियत ही नहीं है। 

मिडिल ऑर्डर में हों एक-दो बदतमीज बल्लेबाज
पाकिस्तान में टॉप 5 में ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जो बड़े बड़े शॉट्स खेल सकें या तेज स्ट्राइक रेट के साथ रन बना सके। हमें एक दो बदतमीज किस्म के बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर में लाने चाहिए क्योंकि यदि आपके पास केवल प्रॉपर बल्लेबाज होंगे तो 300 से 350 रन बना पाना मुश्किल हो जाता है। बाबर आजम भी आज के जमाने की क्रिकेट नहीं खेलते हैं। वो प्रॉपर शॉट्स खेलते हैं। हालांकि उनका स्ट्राइक रेट अन्य खिलाड़ियों से बेहतर है।  

पाकिस्तान को पहले वनडे में कम से कम 100 रन के अंतर से जीत हासिल करना चाहिए था जो नहीं हो सका। जिंबाब्वे छोटी टीम है अगर उसके अलावा कोई और टीम होती तो पाकिस्तान के मैच बचा पाना मुश्किल हो जाता। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर