कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ना पाकिस्तानी गेंदबाज को पड़ा भारी, PCB ने टूर्नामेंट से बांध दिया बोरिया बिस्तर

Raza Hasan expelled from Quaid-e-Azam Trophy: कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर पाकिस्तानी गेंदबाज रजा हसन के खिलाफ बोर्ड ने सख्त एक्शन लिया है।

Raza Hasan
रजा हसन  

पाकिस्तान में बाएं हाथ के स्पिनर रजा हसन को अपनी गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घरेलू सत्र के बाकी मैचों से बाहर कर दिया है। रजा हसन कायदे आजम ट्रॉफी में नार्दंस सेकंड इलेवन के लिए खेल रहे थे। पीसीबी ने बताया कि  28 वर्षीय स्पिनर मेडिकल टीम की अनुमति लिए बिना जैव सुरक्षा घेरा (बायो-सिक्योर) तोड़ा दिया था, जिसके बाद टूर्नामेंट से उनका बोरिया बिस्तर बांध दिया गया। 

'प्रोटोकॉल के बारे में कई बार बताया गया'

पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर नदीम खान ने कहा, 'रजा हसन ने बोर्ड की मेडिकल टीम की इजाजत के बगैर एक स्थानीय होटल में जैव सुरक्षा घेरा तोड़ दिया।' उन्होंने कहा, 'यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के महत्व के बारे में कई बार बताया गया और जागरूकता अभियान चलाया गया, लेकिन रजा हसन ने खुद फैसला करके लाइन क्रॉस कर दी।' नदीम खान ने आगे कहा, 'नियमों का उल्लंघन करने की वजह से रजा हसन को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। उन्हें अब बाकी के सत्र के में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।' 

पाकिस्तान के लिए दस टी20 खेल चुके हैं 

रजा हसन कई सालों से पाकिस्तान की नेशनल टीम से बाहर हैं। ऐसे में स्पिनर के लिए कायदे आजम ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन वापसी के दरवाजे खोल सकता था। हालांकि, उन्होंने अपने पैर में खुद ही कुल्हाड़ी मार ली। बता दें कि रजा हसन साल 2012 में टी20 विश्व के दौरान सुर्खियों में आए थे। उन्होंने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ग्लेन मैक्सवेल और शेन वॉटसन जैसे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। उन्होंने अभी तक केवल 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक वनडे मैच खेला है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर