यौन शोषण के आरोपों पर बोले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, 'जिंदगी में बाधाओं का आदी हूं'

Babar Azam on sexual harassment allegation: यौन शोषण के आरोपों पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपनी बात रखी है। उनके खिलाफ हाल ही में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

Babar Azam
बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों मुश्किल में फंसे हुए हैं। एक महिला ने आजम पर यौन शोषण, डराने-धमकााने और शादी का झूठा वादा करने सहित कई आरोप लगाए हैं। हाल ही में लाहौर की एक कोर्ट ने पाकिस्तान की केंद्रीय जांच एजेंसी को आजम के खिलाफ इस संबंध में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। अब आजम ने दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे के आगामी टूर से पहले इन आरोपों पर रिएक्ट किया है।आजम का मानना है कि उनकी फार्म उनके खिलाफ लगे उत्पीड़न के मामले से प्रभावित नहीं हुई है। 

'मैं जिंदगी में बाधाओं का आदी हूं'

26 वर्षीय आजम ने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि वह अपनी जिंदगी में बाधाओं के आदी हैं। उन्होंने साथ ही इसे अपना निजी मामला बताया। उन्होंने कहा, 'यह मेरा निजी मामला है। फिलहाल यह मामला कोर्ट में है। मेरे वकील इसे संभाल रहे हैं। हमें जिंदगी में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ता है और मैं इसका आदी हूं। इस मामले ने मेरी फॉर्म और मेरे क्रिकेट पर कोई भी असर नहीं डाला है।' बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे के दौरों पर आजम तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करेंगे। 

छोटे से करियर में कमाया बड़ा नाम

गौरतलब है कि बाबर आजम ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर जिंबाब्‍वे के खिलाफ साल 2015 में शुरू किया था। उन्होंने बहुत तेजी से खुद को साबित किया है। आजम ने अपने छोटे से करियर में कई रिकॉर्ड्स ध्‍वस्‍त किए और सभी प्रारूपों में अपनी बल्लेबाजी का लौहा मनवाया है। आजम ने अब तक 77 वनडे  और 47 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रमश: 3580 व 1730 रन बनाए है। इसके अलावा उन्होंने 31 टेस्‍ट मैचों में 2167 रन बनाए हैं। उन्हें वनडे और टी20 का कप्तान बनाए जाने के बाद कुछ महीने पहले टेस्ट टीम की भी कमान सौंपी गई। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर