इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, 'बाबर आजम-विराट कोहली की तुलना नहीं हो सकती' क्‍योंकि...

Abdul Razzaq: पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक ने भारत और पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों के बीच तुलना नहीं करने की सलाह दी है। रज्‍जाक ने कहा कि पाकिस्‍तान के पास ज्‍यादा प्रतिभाएं हैं।

virat kohli and babar azam
विराट कोहली और बाबर आजम 

मुख्य बातें

  • अब्‍दुल रज्‍जाक ने भारत-पाकिस्‍तान खिलाड़‍ियों की तुलना पर विराम लगाया
  • रज्‍जाक ने कहा कि विराट कोहली-बाबर आजम की तुलना तब हो जब भारत-पाक मैच खेले
  • रज्‍जाक ने कहा कि बाबर पर ध्‍यान दिया जाए तो वह सभी रिकॉर्ड्स तोड़ सकते हैं

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक ने कहा कि उनके देश के खिलाड़‍ियों की तुलना भारतीय खिलाड़‍ियों से नहीं होनी चाहिए। उन्‍होंने साथ ही कहा कि पाकिस्‍तान में ज्‍यादा प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। रज्‍जाक ने साथ ही कहा कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और पाकिस्‍तान के बाबर आजम की तुलना बिलकुल नहीं होनी चाहिए क्‍योंकि दोनों एकदम अलग खिलाड़ी हैं।

रज्‍जाक ने क्रिकेट पाकिस्‍तान के साथ इंटरव्‍यू में कहा, 'सबसे पहले हमें ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए (बाबर और विराट की तुलना)। आप भारतीय खिलाड़‍ियों की तुलना पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों से नहीं कर सकते क्‍योंकि पाकिस्‍तान के पास ज्‍यादा प्रतिभा है। अगर आप हमारा इतिहास देखो तो हमारे पास कई महान खिलाड़ी है, जिनसे तुलना की जा सकती है, जैसे- मोहम्‍मद युसूफ, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, जावेद मियांदाद, जहीर अब्‍बास और ऐजाज अहमद। विराट कोहली और बाबर आजम एकदम अलग खिलाड़ी हैं। अगर आप दोनों की तुलना करना चाहते हो तो फिर भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच होना चाहिए, जिसमें पता कर सके कि कौन बेहतर है।'

रज्‍जाक ने आगे कहा, 'विराट कोहली अच्‍छे खिलाड़ी हैं और उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन भी किया है। मैं उनके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन अगर भारतीय खिलाड़ी अपनी तुलना पाकिस्‍तानियों से नहीं करते तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए।' भारत ने हाल ही में इंग्‍लैंड को टेस्‍ट सीरीज में 3-1 से मात देकर आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्‍की की। भारत आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर-1 जबकि पाकिस्‍तान पांचवें स्‍थान पर है। वनडे और टी20 रैंकिंग में भी भारत की स्थिति पाकिस्‍तान से बेहतर है।

बाबर आजम तोड़ेगा सभी रिकॉर्ड्स: रज्‍जाक

इसके अलावा भारत विश्‍व कप में कभी पाकिस्‍तान से हारा नहीं है। रज्‍जाक ने बाबर आजम की जमकर तारीफ की और कहा कि वह सभी रिकॉर्ड्स तोड़ सकते हैं। उन्‍होंने कहा, 'बाबर आजम मेरे अंडर में पांच-छह साल खेले तो मैं कभी कप्‍तान के रूप में उसे ड्रॉप नहीं करूंगा। वो बहुत प्रतिभावान और शानदार बल्‍लेबाज है। उसने खुद को विश्‍व मंच पर साबित किया है। वह नंबर-1 बल्‍लेबाज है। अगर हम उस पर अच्‍छे से ध्‍यान दें तो वह बल्‍लेबाजी के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ सकता है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर