'ये नहीं सुधरेंगे', ट्विटर पर गलती करके बुरा फंसा पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड, यूजर्स ने खूब मजे लिए

PCB trolled brutally: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का सोमवार को ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ा। पीसीबी की सोशल मीडिया टीम ने अपने ट्वीट में देश के नाम की स्‍पेलिंग ही गलत लिख दी। फिर यूजर्स ने पीसीबी के खूब मजे लिए।

babar azam
बाबर आजम 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान की टीम तीन टेस्‍ट और इतने टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए इंग्‍लैंड पहुंची
  • पीसीबी की सोशल मीडिया टीम ने अपने ट्वीट में देश के नाम की स्‍पेलिंग ही गलत लिखी
  • ट्विटर यूजर्स ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की जमकर किरकिरी की

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम काफी ड्रामा के बाद इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है। इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्‍तान के कई खिलाड़ी कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए गए। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) तब शर्मसार हुआ जब उसके अनुभवी खिलाड़ी मोहम्‍मद हफीज पीसीबी की आधिकारिक टेस्टिंग में पॉजीटिव पाए थे। फिर उन्‍होंने निजी तौर पर कोविड-19 टेस्‍ट कराने का फैसला किया, जिसकी रिपोर्ट अगले दिन उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए बताया कि वह टेस्‍ट में निगेटिव पाए गए।

इतना कुछ काफी नहीं था कि सोमवार को पीसीबी की जमकर किरकिरी हुई। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की सोशल मीडिया टीम ने अपने ट्वीट में देश के नाम की स्‍पेलिंग ही गलत लिख दी। ट्विटर यूजर्स ने पीसीबी के शुरुआती ट्वीट के स्‍क्रीनशॉट लेकर पोस्‍ट किए, जिसमें पाकिस्‍तान को पाकियातान (Pakistan misspelt as Pakiatan) लिखा गया था।

जहां इस गलती को कुछ समय बाद सुधार लिया गया, वहीं ट्विटर यूजर्स ने क्रिकेट बोर्ड की लापहरवाही का जमकर मजाक उड़ाया।

देखिए यूजर्स के रिएक्‍शंस:

पहले भी उड़ चुकी है खिल्‍ली

यह पहला मौका नहीं है कि पीसीबी को अपनी सोशल मीडिया टीम की गलतियों का परिणाम भुगतना पड़ा हो। 19 सितंबर 2018 को हैंडल ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल की हाइलाइट्स पोस्‍ट की थी ताकि टीम को प्रोत्‍साहित कर सकें। भारत और पाकिस्‍तान को एशिया कप में भिड़ना था। तब पीसीबी की सोशल मीडिया टीम ने हेपंड की जगह हेपोएंड कर दिया था।

पीसीबी को एक बार और किरकिरी झेलनी पड़ी थी क्‍योंकि उसने सरफराज अहमद के ईर्द-गिर्द पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों के डांस करने का वीडियो पोस्‍ट किया था। तब अहमद को कप्‍तानी से हटाए हुए केवल 9 मिनट ही हुए थे। पीसीबी ने बाद में अपने पोस्‍ट के लिए माफी मांगी और लिखा, 'पीसीबी अपने पोस्‍ट के लिए माफी मांगता है और स्‍वीकार करता है कि इसका समय गलत था। यह पहले से योजनाबद्ध पोस्‍ट था जो कि टी20 वर्ल्‍ड कप के प्रमोशनल अभियान के तहत था। कप्‍तानी की घोषणा के साथ इस पोस्‍ट का टाइमिंग क्‍लेश हुआ, जिसके लिए पीसीबी खेद प्रकट करता है।'

अगली खबर