ICC ODI Rankings: फखर जमान ने वनडे रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, जानिए बाकी खिलाड़ियों की स्थिति

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Apr 07, 2021 | 22:22 IST

ICC ODI Rankings: बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान को खास फायदा होता नजर आया है। उन्होंने 193 रनों की पारी के बाद लंबी छलांग लगाई।

Fakhar Zaman
फखर जमान ने वनडे रैंकिंग में छलांग लगाई (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईसीसी वनडे रैंकिंग्स
  • पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने लगाई लंबी छलांग
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो वनडे मैचों में जड़ा शतक

सेंचुरियन: पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 193 रनों की पारी और उसके बाद तीसरे वनडे में 103 रनों की पारी ने उन्हें आईसीसी की जारी ताजा बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में सात स्थान की छलांग के साथ 12वें नंबर पर पहुंचा दिया है। वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया 193 रन का स्कोर सर्वाधिक स्कोर है।

बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में विराट कोहली अब भी 857 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के रैसी वान डेर डुसेन भी पाकिस्तान के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में क्रमश : नाबाद 123 और 60 रन की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा भी दूसरे मैच में 92 रनों की पारी के सहारे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 88वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉत्र्जे पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबलों में सात विकेट लेने की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 73वें स्थान पर आ गए हैं।

टी20 प्रारूप में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले फिन एलेन तीसरे मैच में 29 गेंदों पर 71 रनों की बदौलत शीर्ष 100 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लेने के दम पर करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर आ गए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर