SA vs PAK: फखर जमान ने जड़ा लगातार दूसरा रिकॉर्डतोड़ शतक, बाबर आजम 6 रन से चूके

Fakhar Zaman century, Pakistan vs South Africa 3rd ODI: पाकिस्तान और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में तीसरे वनडे में भी फखर जमान का बल्ला गरजा और उन्होंने लगातार दूसरा शतक जड़ डाला।

Fakhar Zaman
फखर जमान का छठा वनडे शतक  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, तीसरा वनडे मैच
  • सेंचुरियन में दिखा फखर जमान का कमाल, लगातार दूसरा शतक जड़ा
  • बाबर आजम ने खेली शानदार पारी लेकिन शतक से चूके

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज फखर जमान ( Fakhar Zaman ) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 193 रनों की पारी खेलकर धमाल मचाया था। अब बुधवार को उन्होंने सेंचुरियन के मैदान पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी लगातार दूसरा शतक जड़ दिया। उनके अलावा टीम के कप्तान बाबर आजम ( Babar Azam ) ने भी शानदार पारी खेली लेकिन वो अपने शतक के करीब आकर चूक गए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 8 रन पर आउट होने के बाद फखर जमान ने सीरीज में शानदार वापसी की। उन्होंने अब लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा है। तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने इस मौके को गंवाया नहीं।

50वें वनडे मैच में फखर का शानदार शतक

मैच में इमाम उल हक और फखर जमान के बीच पहले विकेट के लिए 112 रनों की शानदार साझेदारी हुई। इमाम उल हक 57 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए लेकिन फखर टिके रहे। उन्होंने 62 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया और फिर पारी की रफ्तार बढ़ाते हुए 99 गेंदों पर अपने वनडे करियर का छठा शतक पूरा कर लिया। ये कमाल उन्होंने अपने 50वें वनडे मैच में किया है। फखर जमान ने 104 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

खास रिकॉर्ड भी बनाया

इसके साथ ही फखर जमान ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने 50 वनडे मैचों में सर्वाधिक रन बनाने का पाकिस्तानी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जहीर अब्बास को पीछे छोड़ दिया है। जहीर अब्बास ने 50 वनडे मैचों में 2234 रन पूरे किए थे जबकि फखर जमान अब 50 वनडे मैचों में 2262 रन बना चुके हैं। इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम रिकॉर्ड दर्ज है जिन्होंने 50 वनडे मैचों में 2486 रन बनाए थे।

बाबर आजम शतक से चूके

फखर जमान ने अपनी पारी के दौरान बाबर आजम के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी भी की। फखर जमान ने तो शतक पूरा कर लिया लेकिन बाबर आजम अपने शतक से बस 6 रन से चूक गए। उन्होंने 82 गेंदों में 94 रनों की तेज पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 7 चौके शामिल थे।

फखर और बाबर की जोड़ी की धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान ने तीसरे वनडे मैच में 50 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए 320 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज केशव महाराज ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि एडेन मार्कराम ने 2 विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका के दो दिग्गज पेसर कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्टजे सीरीज को छोड़कर आईपीएल खेलने भारत आ गए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर