न्यूजीलैंड की एक टेस्ट हार से ध्वस्त हुए उसके ये तीन धांसू रिकॉर्ड , बांग्लादेश ने खुद को इस मामले में पछाड़ा

New Zealand vs Bangladesh Test Records: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने पूरे मैच में कीवी टीम पर दबदबा बनाए रखा।

New Zealand vs Bangladesh Test Records
बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह रौंदा।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट
  • माउंट मोनगानुई में खेला गया मुकाबला
  • बांग्लादेशी टीम ने 1-0 की बनाई बढ़त

बांग्लादेशी टीम माउंट मोनगानुई के बे ओवल स्टेडियम में खेले गए टेस्ट न्यूजीलैंड को धूल चटाने में कामयाब रही। बांग्लादेश ने बुधवार को पांचवें दिन  कीवी टीम के खिलाफ 8 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। बांग्लादेश की न्यूजीलैंड के विरुद्ध यह पहली टेस्ट जीत है। न्यूीजीलैंड ने दूसरी पारी में कुल 169 रन बनाए और बांग्लादेश को महज 40 रन का लक्ष्य मिला। बांग्लादेश ने 2 विकेट के नुकसान पर 16.5 ओवर में आसानी से विजयी परचम फहराया। बता दें कि न्यूजीलैंड टीम ने पहली पारी में 328 रन जुटाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 458 रन जोड़े। बांग्लादेश ने पहली पारी के आधार पर 130 रन की मजबूत बढ़त हासिल की थी, जो आखिर में अहम साबित हुई।

न्यूजीलैंड के ध्वस्त हुए ये तीन धांसू रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड ने पिछले कुछ सालों में अपनी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। उसने लगातार जीत दर्ज कर कई उपलब्धियां और कीर्तिमान अपने नाम किए हैं। लेकिन न्यूजीलैंड की माउंट मोनगानुई में हार के साथ उसका ये सिलसिला रुक गया और तीन धांसू रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं। इस मैच से पहले न्यूजीलैंड ने घर पर लगातार 6 टेस्ट जीत दर्ज की थी, जो अब तक सर्वोच्च हैं। साथ ही कीवी टीम का घरेलू मैदानों पर लगातार 17 टेस्ट में हार नहीं मिलने का सफर भी था गया। यह भी एक रिकॉर्ड है। वहीं, न्यूजीलैंड का घर में लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया। अगर उसे दूसरे और आखिरी टेस्ट में जीत मिल भी जाती है तो सीरीज बराबरी पर छूटेगी।

VIDEO: 'क्रिकेट इतिहास का सबसे बुरा रिव्यू', बांग्लादेश ने लिया अजीबोगरीब DRS, जिसने भी देखा दंग रह गया

बांग्लादेश ने खुद को इस मामले में पछाड़ा

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर खुद को एक मामले में पछाड़ दिया है। दरअसल, बांग्लादेश ने टेस्ट में सबसे अधिक विकेटों से जीत हासिल करने का अपना रिकॉर्ड तोड़ डाला है। इससे पहले बांग्लादेश ने टेस्ट में 4 विकेट से विजय अपने नाम की थी। उसे यह जीत साल 2017 में कोलंबो में श्रीलंका के सामने मिली थी। इसके अलावा बांग्लाेदश ने 2009 में सेंट जॉर्ज में वेस्टइंडीज को इतने ही विकेटों से मात दी थी। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश को जीत दिलाने में तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने अहम भूमिका निभाई, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इबादत ने पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर