NZvPAK 2nd Test: केन विलियमसन के दोहरे शतक की बदौलत ड्राइविंग सीट पर न्यूजीलैंड

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ड्राइविंग सीट पर काबिज हो गई है। जहां से केवल पाकिस्तान की हार करीब नजर आ रही है।

Kane Williamson
केन विलियमसन( साभार ICC) 

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड ने 6 विकेट पर 659 रन पर घोषित की अपनी पहली पारी
  • केन विलियमसन ने जड़ा करियर का चौथा दोहरा शतक
  • दूसरी पारी में भी पाकिस्तान की खराब रही शुरुआत, 8 रन पर गंवा दिया है एक विकेट

क्राइस्टचर्च: केन विलियमसन के दोहरे शतक और हेनरी निकोल्स एवं डेरेल मिचेस की शतकीय पारियों की बदौलत मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट की तीसरे दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले 6 विकेट पर 659 रन के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की। पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 362 रन की बढ़त हासिल की। उनकी ओर से केन विलियमसन ने जहां 238 रन की पारी खेली, वहीं हेनरी निकोल्स ने 157 और डेरेल मिचेल ने नाबाद 102* रन बनाए। 

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने गंवाया एक विकेट
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 11 ओवर के खेल में 8 रन पर 1 विकेट गंवा चुका है। ओपनर शान मसूद खाता खोले बगैर काइल जैमीसन की गेंद पर पवेलियन वापस लौट गए। पाकिस्तान अभी भी न्यूजीलैंड से 354 रन पीछे है। आबिद अली 7 और मोहम्मद अब्बास 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

विलियमसन और निकोल्स ने चौथे विकेट के लिए जोड़े 369 रन
मंगलवार को मैच के तीसरे दिन 286/3 विकेट से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड की पारी को विलियमसन और निकोल्स ने आगे बढ़ाया। दोनों ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों को लय नहीं हासिल करने दी। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 369 रन की साझेदारी की। निकोल्स 157 रन बनाकर 440 के स्कोर पर मोहम्मद अब्बास की गेंद पर नसीम शाह के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक, निकोल्स, मिचेल ने जड़े सैकड़े 
निकोल्स के आउट होने के बाद बीजे वाटलिंग ने थोड़ी देर कप्तान का साथ दिया। 7 रन बनाने के बाद वो शाहीन अफरीदी की गेंद पर हारिस सोहेल के हाथों लपके गए। इसके बाद विलियमसन का साथ देने उतरे डेरेल मिचेल ने एक छोर थाम कर तेजी से रन बनाने शुरु किए। ऐसे में चायकाल से पहले केन विलियमसन ने 327 गेंद में 24 चौकों की मदद से अपना चौथा दोहरा शतक पूरा कर लिया। इसके बाद दोनों ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पूरी कर ली। लेकिन इसके कुछ देर बाद विलियमसन फहीम अशरफ की गेंद पर शान मसूद के हाथों लपके गए। उन्होंने 238 रन बनाए और अपनी पारी में  28 चौके जड़े। 

विलियमसन के आउट होने के बाद डेरेल मिचेल और काइल जैमीसन ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को 650 रन के पार पहुंचा दिया और मिचेल के शतक पूरा करते ही न्यूजीलैंड ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी। मिचेस102* और जैमीसन 30* रन बनाकर नाबाद रहे।  पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और फहीम अशरफ ने 2-2 विकेट लिए। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर