पाकिस्तान ने 7 खिलाड़ियों से कराई बॉलिंग, फिर भी इन दोनों ने ताबड़तोड़ अंदाज में मनाया 'न्यू ईयर'

Kane Williamson-Henry Nicholls partnership: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नए साल व नए दशक का जोरदार स्वागत किया।

Kane Williamson and Henry Nicholls
Kane Williamson and Henry Nicholls  |  तस्वीर साभार: AP

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच इस नए साल और नए दशक का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे सीरीज के इस दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन काफी धमाल देखने को मिला। मैच में पाकिस्तानी टीम पहले बैटिंग करने उतरी थी और काइल जेमीसन (5 विकेट) के धमाल ने उनको 297 रन पर समेट दिया। इसके बाद जब न्यूजीलैंड की बैटिंग शुरू हुई तो एक जोड़ी ने नए साल व नए दशक को खास बनाना शुरू कर दिया।

हम यहां बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे हेनरी निकोल्स की। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए लाजवाब साझेदारी की है और दूसरे दिन का अंत होने तक कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने में भी सफल रहे।

दो खिलाड़ी, पाकिस्तान बेहाल

  • इस साल व दशक का पहला शतक केन विलियमसन के नाम हुआ।
  • ये केन विलियमसन का लगातार तीसरे टेस्ट में शतक है। वो ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी बने हैं।
  • विलियमसन और निकोल्स के बीच चौथे विकेट के लिए दूसरे दिन के अंत तक 215 रनों की अटूट साझेदारी हो चुकी थी।
  • विलियमसन अब पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने जॉन रीड और डेनियल विटोरी को पीछे छोड़ा।
  • हेनरी निकोल्स दूसरे दिन के अंत तक नाबाद 89 रन बनाकर खेल रहे थे।
  • पिछले तीन सालों में 1000 या उससे ज्यादा टेस्ट रन बना चुके बल्लेबाजों में से जहां केन विलियमसन सर्वश्रेष्ठ औसत (65.74) वाले खिलाड़ी हैं, वहीं हेनरी निकोल्स भी इस लिस्ट में 53.53 की औसत के साथ चौथे स्थान पर कब्जा कर चुके हैं।
  • पाकिस्तानी टीम ने दूसरे दिन न्यूजीलैंड से निपटने के लिए 7 गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई लेकिन विलियमसन-निकोल्स ने सबको हैरान किया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, फहीम अशरफ, शान मसूद, जफर गोहर और हारिस सोहेल ने गेंदबाजी की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर